Home राष्ट्रीय संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों में महिलाओं की भागीदारी पर बैठक की तैयारी

संयुक्त राष्ट्र शांति सैनिकों में महिलाओं की भागीदारी पर बैठक की तैयारी

18
0

संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षा प्रमुख जीन-पियरे लैक्रोइक्स दिसंबर में घाना में होने वाली मंत्रिस्तरीय बैठक संयुक्त राष्ट्र शांतिरक्षा में महिलाएं के लिए बांग्लादेश में तैयारी करने जा रहे हैं। संयुक्त राष्ट्र के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के उप प्रवक्ता फरहान हक ने शुक्रवार को कहा कि 5 दिसंबर से अकरा में शुरू होने वाले दो दिवसीय संयुक्त राष्ट्र मंत्रिस्तरीय सत्र से पहले ढाका सम्मेलन ऐसी चार बैठकों में से पहली है। ढाका बैठक 26 जून (सोमवार) को समाप्त होगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक हक ने कहा कि बांग्लादेश, कनाडा और उरुग्वे द्वारा सह-आयोजित तैयारी सत्र में सेना और पुलिस योगदान देने वाले देशों के प्रतिनिधियों और संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना विशेषज्ञों को सुनना है, जो संयुक्त राष्ट्र शांति स्थापना में महिलाओं की सार्थक भागीदारी को बढ़ावा देने और लिंग को बढ़ावा देने के लिए प्रगति, चुनौतियों और अच्छी प्रथाओं पर चर्चा करेंगे।

उन्होंने कहा कि बांग्लादेश से, अवर महासचिव लैक्रोइक्स 27 जून-3 जुलाई के बीच संयुक्त राष्ट्र शांति अभियानों के लिए देशों के समर्थन पर बैठक करने को नेपाल व भूटान जाएंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।