Home राष्ट्रीय भीषण गर्मी ने मचाया ताहिमाम, गोवा में बन्द हुए स्कूल

भीषण गर्मी ने मचाया ताहिमाम, गोवा में बन्द हुए स्कूल

22
0

देश– मार्च का महीना अभी शुरू हुआ है कि देश को गर्मी रुलाने लगी है। तेज गर्मी के कारण बच्चे और बड़े जमकर बीमार हो रहे हैं। वहीं अगर हम बात केरल की करें तो यह इस वक्त भीषण गर्मी झेल रहा है। बढ़ती गर्मी ने सभी की चिंताओं को बढ़ा दिया है। क्योंकि तटीय क्षेत्रों में इस तरह की गर्मी होना कोई अच्छा संकेत नहीं है।

मौसम विभाग के मुताबिक तिरुवनंतपुरम जिले के दक्षिणी छोर पर स्थित अलप्पुझा, कोट्टायम और कन्नूर जिलों के कुछ क्षेत्रों में तापमान ताप सूचकांक पर 45 से 54 डिग्री सेल्सियस महसूस किया गया। वहीं इडुक्की और वायनाड के पहाड़ी जिलों के कुछ हिस्सों में ही 29 डिग्री सेल्सियस से नीचे का ताप सूचकांक रिकॉर्ड किया जा रहा है। जो चिंताजनक है।
केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने भीषण गर्मी का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की हिदायत दी है।भीषण गर्मी के अलर्ट के चलते गोवा में स्कूलों को दोपहर तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।