Home राजनीति LOKSABHA ELECTION 2024: राहुल के रायबेरली जाने पर घमासान क्यों

LOKSABHA ELECTION 2024: राहुल के रायबेरली जाने पर घमासान क्यों

28
0
LOKSABHA ELECTION

LOKSABHA ELECTION 2024: लोकसभा चुनाव की उठापटक के बीच यूपी की हॉट सीट पर प्रत्याशियों के नाम घोषित हो चुके हैं। यूपी की दबदबा सीट कैसरगंज से बीजेपी ने बृज भूषण शरण सिंह का टिकट काट कर उनके बेटे करण भूषण शरण सिंह को टिकट दे दिया है। राजनीति के जानकारों का मानना है की बीजेपी ने बृज भूषण शरण सिंह का टिकट उनपर लगे यौन शोषण के आरोपों के चलते काटा है। लेकिन बेटे को टिकट देने का एक सबसे बड़ा कारण कैसरगंज सीट पर बृज भूषण शरण सिंह की लोकप्रियता और उनके प्रति जनता का समर्पण है।

वही अब कैसरगंज सीट से अधिक चर्चा है रायबरेली और अमेठी की। क्योंकि इन दोनों सीट पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। अमेठी से कांग्रेस ने किशोरी लाल शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है तो रायबरेली से राहुल के नाम पर मुहर लगी है। दोनों सीट कांग्रेस के गढ़ के नाम से जानी जाती हैं। उम्मीद लगाई जा रही थी राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे क्योंकि बीते चुनाव उनको स्मृति ईरानी के सामने हार झेलनी पड़ी थी।

राहुल के रायबेरली जाने पर क्यों घमासान:

राहुल का गढ़ क्षेत्र अमेठी माना जाता था। अमेठी से राहुल ने कई बार चुनाव जीता लेकिन बीते चुनाव में स्मृति ईरानी ने उनके गढ़ में सेंध लगा दी और अबकी राहुल का अचानक से अपना गढ़ छोड़कर चले जाना सवाल खड़ा कर रहा है की क्या राहुल गांधी स्मृति ईरानी से भयभीत हैं या फिर उनको यकीन हो गया है की बीजेपी प्रत्याशी के सम्मुख उनकी लोकप्रियता कम हो गई है और जनता उनका समर्थन नहीं करेगी।

बीजेपी नेताओं का कहना है कांग्रेस ने अपनी हार स्वीकार ली है। यूपी में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ है। जनता ने कांग्रेस को अस्वीकार किया है जिसे कहीं न कहीं कांग्रेस भी स्वीकार चुकी है। शायद हार के भय से राहुल गांधी ने अमेठी छोड़ दिया है उनको लगा होगा जो बची कुची इज्जत है अगर पुनः अमेठी से चुनाव हारे तो वह भी डूब जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।