Home धार्मिक सावन की बारिश के हैं बड़ी चमत्कारी

सावन की बारिश के हैं बड़ी चमत्कारी

18
0

आध्यात्मिक- सावन का पवित्र महीना चल रहा है। शिव भक्त बाबा भोलेनाथ की भक्ति में मग्न हैं। कावड़ियों ने कावड़ यात्रा शुरू कर दी है। वही सावन में बरसात होना आम बात है। कई लोग सावन की बारिश से परेशान हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि सावन की बारिश कितनी फायदेमंद साबित होगी। क्योंकि सावन की बारिश के कई चमत्कारी फायदे हैं।  तो आइये जानते हैं सावन की बारिश के चमत्कारी फायदे। 

जानें सावन की बारिश के चमत्कारी फायदे –

कारोबार में लाभ के लिए: ज्योतिष के अनुसार, अगर कारोबार में लगातार घाटा हो रहा है तो इसके लिए सावन में हुई बारिश के पानी को आप किसी पीतल के बर्तन में इकट्ठा कर लें. इसके बाद सावन में पड़ने वाली एकादशी के दिन इस पानी से मां लक्ष्मी और भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से कारोबार में लाभ होने लगेगा और आप खूब तरक्की करेंगे.

कर्ज मुक्ति के लिए: लबे समय से कर्ज से परेशान हैं या कर्ज का बोझ उतर नहीं रहा है तो बारिश के पानी को किसी बर्तन में भर लें. इस पानी में थोड़ा दूध मिलाकर भगवान का स्मरण करते हुए स्नान करें. इस उपाय को करने से कर्ज का बोझ धीरे-धीरे उतरने लगेगा.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए: अगर आपको अपने घर में नकारात्मक ऊर्जाओं का आभास होता है तो इसके लिए बारिश के पानी को किसी बर्तन में इकट्ठा कर लें और भगवान के समक्ष रख दें. इसी पानी से आप पूरे सावन हर रोज अपने घर पर छिड़काव करें. इस उपाय को करने से नकारात्मक ऊजा दूर चली जाएगी और घर पर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ने लगेगा.

रोग मुक्ति के लिए: अगर आप या परिवार का कोई सदस्य लंबे समय से किसी बीमारी से ग्रस्त है तो इसके लिए सावन में हुई बारिश के पानी को किसी बर्तन में भर लें और इस पानी से भगवान शिव का अभिषेक करें. इस उपाय को करने से पुराने रोग भी ठीक होने लगते हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।