Home खेल गौतम गंभीर ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

गौतम गंभीर ने हासिल किया ये ख़ास मुकाम

3
0

टीम इंडिया में वापसी की कवायद में जुटे ओपनर गौतम गंभीर ने रणजी ट्रॉफी में 6000 रन पूरे कर लिए हैं. वह दिल्ली के ​लिए 6000 या फिर उससे ज़्यादा रन बनाने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज़ हैं. गंभीर ने यह उपलब्धि सोमवार को बंगाल के खिलाफ खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मैच में अपनी शतकीय पारी के दौरान हासिल की.

दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मिथुन मन्हास के नाम है जिन्होंने 7911 रन बनाए हैं. जबकि अजय शर्मा 7421 रन के साथ दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज़ हैं तो रमन लांबा के नाम 6346 रन दर्ज हैं.

Read more –कोहली नहीं इस तूफानी बल्लेबाज़ के कायल हैं बाबर आज़म

रणजी ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड मुंबई के वसीम जाफर के नाम है जिन्होंने 10552 रन बनाये हैं.

बहरहाल, महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में बंगाल और दिल्ली के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में कुनाल चंदेला (113) और गौतम गंभीर (127) की शतकीय पारियों के दम पर दिल्ली ने शानदार पलटवार किया है. गंभीर और चंदेला ने 232 रनों की शानदार दोहरी शतकीय साझेदारी निभाई. जबकि दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर तीन विकेट खोकर 271 रन बना लिए और वह अब बंगाल के पहली पारी के 286 रन के स्कोर से सिर्फ 15 रन पीछे है. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत और नीतिश राणा क्रीज़ पर हैं.

Read more –बिटकाइन: एक डिजिटल करेंसी, देखें वीडियो

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।