Home खेल छुपाई यह जानकारी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने , ICC ने...

छुपाई यह जानकारी स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने , ICC ने लगाया दो साल का BAN

3
0

[object Promise]

ढाका। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बांग्लादेश के टी20 कप्तान शाकिब अल हसन पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें एक साल निलंबन का है। आईसीसी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि भ्रष्टाचार-रोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार करने के बाद शाकिब को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

एक बुकी ने मैच फिक्सिंग के लिए शाकिब से संपर्क साधा था, लेकिन शाकिब ने इसकी जानकारी आईसीसी को नहीं दी थी। आईसीसी बुकी की जानकारी छुपाने को लेकर शाकिब से नाराज था और उसने बीसीबी से कहा था कि वह शाकिब को अभ्यास से दूर रखे। आईसीसी ने इसके बाद जाकर शाकिब पर यह प्रतिबंध लगाया है।

शाकिब को अब अपने ऊपर लगे आरोपों को स्वीकार करना होगा और इसके अलावा उन्हें आईसीसी की प्रतिबंध को भी मानना होगा। वह अब 29 अक्टूबर 2020 के बाद से फिर से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेल सकते हैं।

दुनिया के नंबर एक हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब ने अपने ऊपर लगे प्रतिबंध को स्वीकार कर लिया है। आईसीसी ने शाकिब के हवाले से लिखा, “मुझे स्पष्ट रूप से बहुत दुख: है कि जिस खेल से मैं बहुत प्यार करता हूं, उस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन मैं आईसीसी को इसके बारे में नहीं बताने के लिए मैं पूरी तरह से इस प्रतिबंध को स्वीकार करता हूं।”

उन्होंने कहा, “आईसीसी की एसीयू भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से खिलाड़ियों पर निर्भर है और मैंने इस संस्थान के प्रति अपना कर्तव्य नहीं निभाया।”

शाकिब ने आगे कहा, “दुनिया भर के अधिकांश खिलाड़ियों और प्रशंसकों की तरह मैं भी चाहता हूं कि क्रिकेट भ्रष्टाचार मुक्त खेल हो। मैं आईसीसी की एसीयू टीम के साथ काम करने के और इस बात के लिए उत्सुक हूं कि युवा खिलाड़ियों को यह सुनिश्चित कि वे यह गलती न करे।”

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।