Home Tech खबरें एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग का अलग वर्जन डेवलप करने की योजना बना रहा...

एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग का अलग वर्जन डेवलप करने की योजना बना रहा माइक्रोसॉफ्ट

23
0

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग (एक्सक्लाउड) का एक अलग वर्जन डेवलप करने की योजना बना रहा है, जो प्रीमियम एक्सबॉक्स गेम पास अल्टिमेट सब्सक्रिप्शन पर निर्भर नहीं होगा। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को संघीय व्यापार आयोग (एफटीसी) बनाम माइक्रोसॉफ्ट मामले की सुनवाई में, एफटीसी के वकील ने खुलासा किया कि टेक दिग्गज पिछले साल एक समर्पित एक्सक्लाउड एसकेयू डेवलप कर रहा था।

एक्सबॉक्स क्रिएटर एक्सपीरियंस की प्रमुख सारा बॉन्ड ने पिछले साल सितंबर में कहा था, एक्सबॉक्स इसे बहुत पसंद करेगा क्लाउड गेमिंग के बारे में नियामक चिंताओं के जवाब में कंपनी के निर्णय को अब अजीब तरह से संशोधित किया गया है। बॉन्ड ने कहा, हमने एक्सक्लाउड की सफलता और लोकप्रियता के बारे में अधिक डेटा प्राप्त करना जारी रखा है। हम इससे संबंधित लागतों पर अधिक स्पष्ट हो गए हैं, और हमने उन सेवाओं को प्रदान करने वाले अन्य लोगों के साथ साझेदारी पर हस्ताक्षर किए हैं।

यह एफटीसी बनाम माइक्रोसॉफ्ट सुनवाई का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि, तकनीकी दिग्गज के अनुसार, एक्सक्लाउड सिर्फ एक फीचर है, कोई विशिष्ट बाजार नहीं। माइक्रोसॉफ्ट में क्लाउड गेमिंग के प्रमुख करीम चौधरी ने कहा था, हमारा मानना है कि दुनिया में 2 अरब गेमर्स होंगे और हमारा लक्ष्य उनमें से हर एक तक पहुंचना है।

इस बीच, अक्टूबर 2022 में प्रोजेक्ट कीस्टोन को एक्सबॉक्स प्रमुख फिल स्पेंसर के शेल्फ पर देखा गया था। नवंबर 2022 में स्पेंसर द्वारा दिए गए एक बयान के अनुसार, डिवाइस, जिसे एक समर्पित एक्सबॉक्स स्ट्रीमिंग कंसोल माना जाता था, लागत के कारण विलंबित हो गया था। इसके अतिरिक्त, टेक दिग्गज ने पहले कहा था कि 2022 के अंत तक, एक्सबॉक्स क्लाउड गेमिंग यूजर्स की मौजूदा गेम लाइब्रेरी को सपोर्ट करेगा। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।