Home उत्तर प्रदेश एक अक्तूबर से शुरू होगी सीधी सुपरफास्ट ट्रेन मथुरा से इलाहाबाद के...

एक अक्तूबर से शुरू होगी सीधी सुपरफास्ट ट्रेन मथुरा से इलाहाबाद के लिए

3
0

[object Promise]

उत्तर प्रदेश में मथुरा से इलाहाबाद के लिए वीरांगना एक्सप्रेस नाम से एक अक्टूबर से नई सुपरफास्ट रेलगाड़ी शुरू होने जा रही है, जो मथुरा से चलकर वाया मानिकपुर-झांसी होते हुए 12 घण्टे में इलाहाबाद पहुंचेगी। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क कार्यालय ने यह जानकारी दी। फिलहाल यह ट्रेन तीन माह के लिए चलाई जाएगी। उसके बाद यात्रियों की संख्या के आधार पर आगे का संचालन तय किया जाएगा।

इलाहाबाद रेल मण्डल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया, “रेलप्रशासन द्वारा यात्रियों को अतिरिक्त सुविधा प्रदान करने के लिए वीरांगना एक्सप्रेस नाम से गाड़ी सं. 04135/04136 इलाहाबाद-मथुरा (वाया मानिकपुर-झांसी) विशेष सुपरफास्ट एक्सप्रेस गाड़ी के अतिरिक्त फेरों का संचालन किया जाएगा।” उन्होंने बताया कि यह गाड़ी एक अक्टूबर से इलाहाबाद से प्रत्येक रविवार, मंगलवार व गुरुवार को चलकर नैनी, मानिकपुर, चित्रकूट कर्वी, बांदा, महोबा, ओरछा, झांसी, ग्वालियर और आगरा होते हुए मथुरा जंक्शन पहुंचेगी तथा दो अक्तूबर से प्रत्येक सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को मथुरा से इसी रास्ते इलाहाबाद के लिए वापस होगी।

इस संबंध में जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि इलाहाबाद से शाम 18.30 बजे चलने वाली वीरांगना एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 6.30 बजे मथुरा पहुंचेगी तथा मथुरा से रात्रि 10.00 बजे चलकर सुबह 8.00 बजे इलाहाबाद जंक्शन पहुंचेगी। इस गाड़ी में दो एसएलआर, छह सामान्य श्रेणी, छह शयनयान श्रेणी तथा दो वातानुकूलित (तृतीय) श्रेणी व एक वातानुकूलित (द्वितीय श्रेणी) सहित कुल 17 कोच होंगे। गौरतलब है कि अभी तक इन दोनों स्टेशनों के मध्य चलने वाली दो गाड़ियां 12404 जयपुर-इलाहाबाद जंक्शन एक्सप्रेस और 13008 उद्यान आभा एक्सप्रेस, यहां से बनकर नहीं चलती हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।