Home उत्तर प्रदेश एसबीआई का एटीएम उगल रहा नकली नोट

एसबीआई का एटीएम उगल रहा नकली नोट

4
0

[object Promise]

गोरखपुर। पादरी बाजार शिवपुर सहबाजगंज निवासी विशाल शंकर गुप्ता परतावल निवासी विष्णु दत्त विश्वकर्मा नौसड़ निवासी रामदत्त त्रिपाठी ने अलग अलग समय पर मेडिकल कॉलेज रोड पर राधिका कॉम्प्लेक्स स्थित स्टेट बैंक के एटीएम से पैसे निकाले, एटीएम से निकले सभी नोट नकली थे।
इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने एटीएम का शटर बंद करा कर मामले की जानकारी बैंक अधिकारियों को दी।

स्टेट बैंक के डीजीएम ने मामले की जांच शुरू करा दी है। उन्हें एटीएम से दो.दो हजार के नकली नोट मिले जिनपर मनोरंजनए खजानाए लाला जी का नोट लिखा हुआ था। कुछ पर गांधी जी के दो.दो फोटो छपे हुए थे तो जले हुए भी थे।

एक व्यक्ति ने तो 20 हजार रुपये निकाले। उन्हें सभी नोट नकली ही मिले। इसे देखकर सकते में आए लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। किसी ने पुलिस को सूचना दी तो किसी ने एटीएम हेल्पलाइन नंबर पर इसकी सूचना दी।

पुलिस ने एटीएम बंद करवाकर बैंक के उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। डीजीएम ने कहा कि जिन लोगों को एटीएम से नकली नोट मिले हैं उन्हें किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा।

ऐसे लोगों को बैंक में जाकर क्लेम करना होगा। नकली या गलत नोट को बदल दिया जाएगा। विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से स्टेट बैंक के एटीएम में करेंसी लोड कराई जाती है। जिस एटीएम से नकली नोट निकले हैं।

साथ ही संबंधित एजेंसी ने शहर के जिन.जिन एटीएम में नोट डाले हैं  सभी की जांच कराई जा रही है। इसके बाद शहर के सभी एसबीआई एटीएम की जांच कराई जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।