Home उत्तर प्रदेश करोड़ों के घोटाले के मामले में वांछित चले आ रहे  बसहिया के...

करोड़ों के घोटाले के मामले में वांछित चले आ रहे  बसहिया के पूर्व  प्रधान पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

2
0

[object Promise]

उपेन्द्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। जिले के पडरौना विकास खंड के ग्राम बसहिया बनवीरपुर निवासी पूर्व ग्राम प्रधान के पुत्र को पुलिस ने बीती रात उसे गिरफ्तार कर लिया । पुर्व प्रधान पुत्र  के ऊपर कई दर्जन आपराधिक मुकदमे कायम है, जिसमें नोटिस देने के बाद भी वे हाजिर नहीं हो रहा था । पडरौना कोतवाली पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल के लिए रवाना कर दिया है। जबकि इस मामले में तीन अभियुक्त अब भी फरार बताए जा रहे हैं ।

जानकारी के अनुसार उक्त गांव निवासी लियाकत अली पुत्र रोजदिन ने आला अधिकारियों से शिकायत की थी कि पूर्व प्रधान के पुत्र वाजिद द्वारा पेंशन घोटाला, आवास घोटाला, सहित भारी पैमाने पर लूट खसोट किया गया था। अधिकारियों द्वारा इस संबंध में जांच की गई। जांच में सत्यता पाए जाने पर इन के विरुद्ध 419, 420, 467, 468 ,471 ,409 ,सहित अन्य धराओं में इनके विरूद्व कई दर्जन  मुकदमा पुलिस ने पंजीकृत किया था।

अभियुक्त वाजिद पुत्र रियासत को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने कई बार रेड डाली लेकिन वह पुलिस को चकमा देकर भागता रहा। बताया जाता है कि उसकी ऊंची पकड़ होने के कारण पुलिस भी उसे गिरफ्तार करना नहीं चाहती थी, लेकिन वादी द्वारा हाईकोर्ट में एक वाद दाखिल किया जिसमें वाजिद के सभी अपराधों का जिक्र किया था। यह भी कहा था कि पुलिस की मिलीभगत से उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है। न्यायालय के आदेश पर बीती रात कोतवाली थाने की पुलिस उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी होने के बाद गांव में जश्न जैसा माहौल बन गया ग्रामीणों द्वारा पटाखे भी छोड़े गए। पुलिस ने दर्ज मुकदमों की धारा में आज उसे देवरिया जेल के लिए रवाना कर दिया है।
……………

सिर्फ प्रधान पुत्र वाजिद अली ही दोषी क्यों ?

बसहिया बनबीरपुर गांव के पूर्व प्रधान पुत्र वाजिद अली को गांव में पेंशन सड़क के आलावे नरेगा के तहत पोखरे के सुंदरीकरण कराने के नाम पर किए गए घोटाले के आरोप में मुकदमा दर्ज होने के बाद भले ही कोतवाली पडरौना की पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया हो | लेकिन  प्रधान पुत्र के साथ साथ इतने बडे करोड़ों किए गए के घोटाले में कई अधिकारियों की मिलीभगत के कारण ही घोटाला किया गया होगा ? ऐसे में उन अधिकारियों पर भी गाज गिरना तय है लेकिन पुलिस ने अब तक सिर्फ प्रधान पुत्र वाजिद अली को ही गिरफ्तार कर जेल भेजा है | इस घोटाले पर गौर करें तो सिर्फ प्रधान ही दोषी नहीं हो सकता है  ?

……..

जेल जाने की खुशी में किया गांव में आतिशबाजी

बसहिया बनवीरपुर के प्रधान पुत्र के गिरफ्तारी के बाद जेल जाने की खुशी में गांव में आतिशबाजी भी किया गया है |
इतना ही नहीं कई लोगों ने तो एक दूसरे को मिठाई खिला कर भी जेल जाने की खुशी में जश्न मनाया है |

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।