Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में आपसी सौहार्द का केंद्र बना पडरौना कोतवाली में हुई प्रेमी...

कुशीनगर में आपसी सौहार्द का केंद्र बना पडरौना कोतवाली में हुई प्रेमी युगल की शादी

1
0

कुशीनगर में आपसी सौहार्द का केंद्र बना पडरौना कोतवाली में हुई प्रेमी युगल की शादी
पडरौना,कुशीनगर:  शनिवार को पडरौना कोतवाली परिसर में हुई शादी आपसी सौहार्द का प्रतीक नीम के पेड़ के नीचे निकाह पढ़ा गया हिंदू और मुस्लिम -समुदाय के दोनों लोगों के पहल पर इस समस्या का समाधान हुआ। इस दौरान मौलवी पीला वस्त्र में पहुंच निकाह दोनों युगल प्रेमियों का कराया। लेकिन इनका रिश्ता चलेगा कि नहीं वह बात तो गर्भ में है । थाना पटहेरवा पचरुखी गांव निवासी सलमा खातून को पडरौना कोतवाली के जंगल बेलवा मटियारा निवासी सलीम युवती के शादी होने के बाद भी भगा ले गया था और तभी से दोनों एक साथ रहते थे लेकिन कुछ दिन बीतने के पश्चात दोनों में कहासुनी को लेकर झगड़ा विवाद होने लगा और एक दूसरे से जुदा हो जाने की कसम खाने पर अतुर थे।
अभी से लेकर सलमा के परिजनों ने पुलिस को तहरीर दिया था, जिस पर पुलिस ने युवक हिरासत में ले लिया और दोनों पक्ष के दोनों समुदाय के लोगों के पहल पर युगल प्रेमियों का निकाह हुआ ।इस दौरान मौलवी ने बताया कि वह पूरी मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार निकाह कराया हैं और यह जोड़ी आगे कभी नहीं टूटेगी इसका आशीर्वाद दिया , इस दौरान कोतवाली परिसर में भारी संख्या में ग्रामीण व सहयोगी जन उपस्थित रहे। शादी के दौरान लड़के ने जीवन भर साथ निभाने की बात कही वहीं मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार संपन्न हुई शादी चर्चा का विषय बनी रही अब यह देखना है कि इन प्रेमी युगल कब तक अपना जीवन साथ निभाते है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।