Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में खौलते गन्ने के रस से भरी कड़ाही में गिरे दो...

कुशीनगर में खौलते गन्ने के रस से भरी कड़ाही में गिरे दो मजदूरों की हालत गंभीर

2
0

[object Promise]
उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर : पडरौना कोतवाली थाना क्षेत्र के जंगल बनवीरपुर गांव सिधुआ बाजार में अचानक गिरने से क्रेशर पकाने वाले दो मजदूरों की खौलते गन्ने के रस से भरी कड़ाही में जा गिरे। आनन-फानन में दोनो युवक को निकालकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने दोनो को गंभीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है।
कोतवाली पडरौना क्षेत्र के जंगल बनवीरपुर गांव बाजार निवासी सुदामा गुप्ता का गांव के बाहरी छोर पर छोटी नहर के निकट गुड पकाने वाला क्रेशर है। जहां से गुड बनाकर आसपास की मंडी में सप्लाई किया जाता है। गुरुवार की दोपहर क्रेशर पर गुड बनाने के लिए कड़ाहियों में गन्ने का रस गर्म किया जा रहा था। बताया जाता है कि कड़ाहे में उबल रहे रस को मजदुर देखने लगा। इसी दौरान मजदूर को अचानक कड़ाही में खौल रहे गन्ने के रस में जा गिरा। मजदुर कड़ाही में गिरते ही के्रशर पर काम कर रहे गुड पकाने वाले दुसरे मजदुर ने पहले गिरे मजदुर को बचाने के लिए कड़ाही से निकलाने की कोशिश में वह स्वयं उसी कड़ाही में जा गिरा जिससे अन्य कर्मचारियों समेत आसपास मौजूद अन्य लोगों में हडकंप मच गया।

इस दौरान कड़ी मशक्कत के बाद उसे कड़ाही से बाहर निकाला। लेकिन तब तक दोनो गंभीर रूप से झुलस चुका थे। सूचना मिलते ही गुड प्लांट मालिक भी मौके पर पहुंच गए। जिन्होनें आनन-फानन में दोनो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया,लेकिन दोनों युवकों की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने इन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया है। एंबुलेंस में उसे लेकर के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों मजदूर बिहार निवासी बताए जा रहे हैं,जबकि दोनों की हालत अब भी इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज गोरखपुर में नाजुक बनी हुई है ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।