Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में दिवाली पर पांच लाख रुपये से अधिक का हुआ पडरौना...

कुशीनगर में दिवाली पर पांच लाख रुपये से अधिक का हुआ पडरौना शहर में फूलों का व्यवसाय

1
0

[object Promise]
रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर : दीपावली पर बाजार में हर तरफ घूम रही तो पडरौना शहर में कहीं भी मंदी का असर देखने को नहीं मिला। दिवाली पर्व पर घरों को सजाने के लिए जहां कृत्रिम फूलों की जमकर बिक्री हुई तो वहीं शहर में प्राकृतिक फूलों की भी बिक्री ने आसमान छू लिया । दिवाली को शहर में फूलों की बिक्री लगभग पांच लाख रुपये से अधिक की हुई।

दीपावली पर जनपद समेत पडरौना शहर के अलग-अलग हिस्सों में स्थित दुकानों से लगभग पांच लाख रुपये से ज्यादा की बिक्री हुई। शहर के अलग-अलग स्थानों पर लगभग दो दर्जन से अधिक फूलों की दुकानें हैं। यह दुकानें शहर के अलग-अलग हिस्सों में वर्ष भर सजाई जाती हैं। शनिवार व रविवार को इन सभी दुकानों पर ग्राहकों की भारी भीड़ जुटी रही। दीपावली पर शहर के विभिन्न हिस्सों में ठेले पर गेंदे का फूल रखकर लोग गली-गली बेंचते हुए नजर आए। तीन दिन पहले जहां गेंदे के फूलों के दाम 25 से 30 रुपये था। शनिवार को बढ़कर इसका दाम 50 से₹60 रुपये हो गया।

इसके अलावा चमेली के फूलों की पतली फूल माला जिसका मूल्य 10 से 15 रुपये था शनिवार को उसका मूल्य₹बढ़कर 20-25 रुपये रहा। सभी दुकानों पर लगभग 20 से 25000 रुपये की फूल की बिक्री हुई। पडरौना शहर में स्थानीय फूलों के अलावा विदेशी फूलों की बिक्री खूब रही। इस दौरान फूल दिवाली पर बिकते हुए नजर आए। जबकि कई वैरायटी के फूल शहर में बिके।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।