Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में भाजपा जिला मंत्री ने सीडीओ से परिक्षा की कापी उपलब्ध...

कुशीनगर में भाजपा जिला मंत्री ने सीडीओ से परिक्षा की कापी उपलब्ध कराने के साथ परिक्षा कराने की मांग

2
0

[object Promise]
रिपोर्ट उपेंद्र कुशवाहा
पडरौना,कुशीनगर । स्थानीय इण्टर कालेज में 18 अक्टूबर से चल रही अद्धवार्षिक परिक्षा के दौरान जूनियर हाईस्कूल के विद्यार्थियों को विद्यालय प्रशासन द्वारा परिक्षा की कापी नही मिलने जहां विद्यार्थियों को परिक्षा देने में असुविधा के साथ वंचित भी हो जा रहे है। तो वही विद्यालय प्रशासन द्वारा सरकार से परिक्षा की कापी उपलब्ध नही होने की बात कह रही है। जिस पर भाजपा जिला मंत्री आनन्द कुशवाहा ने बीएसए कुशीनगर के चार्ज लिये सीडीओ कुशीनगर को सुचित करते हुये परिक्षा की कापी उपलब्ध कराने के साथ परिक्षा कराने की मांग की।

जनपद के अन्तिम छोर पर स्थित खड्डा क्षेत्र के ग्राम सभा बुलहवा में स्थित छितौनी इण्टर कालेज , छितौनी में विगत दो दिन से अद्धवार्षिक परिक्षा हो रहा है। अधिकत्तर गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों के बच्चे शिक्षा अधिकार अधिनियम की तहत मुफ्त शिक्षा ग्रहण करते है। इसी क्रम में हर वर्ष बच्चों को अद्धवार्षिक सहित वार्षिक परिक्षा विद्यालय प्रशासन कराती थी। लेकिन इस वर्ष जब अद्धवार्षिक परिक्षा शुरु हुआ तो विद्यालय प्रशासन हाथ खड़ा कर दिया। जिस पर कुछ बच्चें अपने- अपने कापी की पन्नों के सहारे परिक्षा देने को मजबूर है।

परिक्षा के दूसरे दिन जब भनक भाजपा जिला मंत्री आनन्द कुशवाहा को हुई तो उन्होने बी एस ए कुशीनगर का चार्ज सम्भाल रहे सीडीओ कुशीनगर से वार्ता कर बच्चों को ठीक रुप से परिक्षा सुनिश्चित कराने की मांग की। जिस पर सीडीओ कुशीनगर ने बी ई ओ खड्डा को छितौनी इण्टर कालेज के जूनियर विद्यालय की परिक्षा कापी से ही परिक्षा कराने को सुनिश्चित कराने का निर्देश दिये। जिस पर बी ई ओ ने वरिष्ठ सहसमन्यवक वेद प्रकाश गुप्त को विद्यालय भेज कर स्थिति की जानकारी ली। जिस पर विद्यालय प्रधानाचार्य सुशील कुमार ने जूनियर के बच्चों को परिक्षा कापी से ही परिक्षा कराने की लिखित आश्वासन दिये।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।