Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में विश्वकर्मा पुजा के अवसर पर आज सूरजनगर में विश्वकर्मा मंदिर...

कुशीनगर में विश्वकर्मा पुजा के अवसर पर आज सूरजनगर में विश्वकर्मा मंदिर में होगा भगवती जागरण का आयोजन

2
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर : विशुनपुरा विकास खंड के प्राचीन विश्वकर्मा मंदिर सूरजनगर में आयोजित अखण्ड र्कीतन से आसपास के गांवों में भक्ति का माहौल कायम है। कार्यक्रम का समापन मंगलवार को कर दिया गया। साथ ही दंगल,मेला व रात्रि मे भगवती जागरण का भी आयोजन रखा गया है।
इस अवसर पर मंदिर परिसर में स्थापित श्रीराम,विश्वकर्मा, दुर्गा,शनिदेव, शिव शक्ति, गायत्री,हनुमान,महाकाल आदि प्रतिमा का भव्य पूजन भी किया गया। मंदिर के पुजारी पारसनाथ फक्कड़ बाबा ने बताया कि अखंड कीर्तन में आस पास के करीब एक दर्जन गांवों के लोग भाग ले रहे हैं। सभी के सहयोग से ही कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

 

इस अवसर पर मंदिर परिसर को भव्य ढंग से सजाया गया है। उन्होंने बताया कि मंदिर का महत्ता आसपास के क्षेत्रों में फैला हुआ है। यही कारण है कि कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं। इस अवसर पर भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है। सोमवार से आयोजित  झाकी श्री हरि अखंड कीर्तन 24 घटे बाद मंगलवार को दस बजे समापन करा दिया गया। उसके बाद विश्वकर्मा जंयती पर भव्य पूजन के साथ 12 बजे से बजरंग अखाड़े पर विहार,यूपी,नेपाल ,हरियाणा आदि प्रदेश के पहलवान अपना भाग्य अजमायेगें।

 

इस दौरान जनप्रतिनिधियों का भी जमवाडा लगेगा। शाम के समय कुशीनगर, देवरिया,गोरखपुर,बस्ती के कलाकारों द्वारा भगवती जागरण का आयोजन भी रखा गया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।