Home उत्तर प्रदेश कुशीनगर में सीएम योगी के आगमन से पूर्व गायब पडरौना,देहात की बिजली...

कुशीनगर में सीएम योगी के आगमन से पूर्व गायब पडरौना,देहात की बिजली अगले बुधवार तक हो सकती है बहाल

2
0

कुशीनगर में सीएम योगी के आगमन से पूर्व गायब पडरौना,देहात की बिजली अगले बुधवार तक हो सकती है बहाल

कुशीनगर :  सीएम योगी के कुशीनगर में आने से पहले ही ध्वस्त हो चुकी यहां की विद्युत व्यवस्था बीते सोमवार से पडरौना की बिजली गुल है। यहां हुक्का-पानी बंद होने जैसे हालात हो गए हैं। भोजन पर संकट आ गया है। टोटी में पानी नहीं आने से लोग स्नान नहीं कर पा रहे हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। इन्वर्टर चार्ज न हो पाने से घरों में अंधेरा छा गया है। आक्रोश के स्वर हर जुबां से फूट रहे हैं। आजिज होकर लोग विभाग व जिम्मेदारों को सार्वजनिक स्थलों पर भला बुरा कहने को विवश हो चुके हैं। नगर के 25 हजार घरों के 75 हजार लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। अब बिजली आ जाएगी,अब अंधेरा छंट जाएगा। धैर्य बनाए लोग इंतजार करते-करते थक गए हैं। कुछ मामलों की छोड़ दें तो बिजली विभाग के आला अफसरों,मातहतों,अधीनस्थ कर्मचारियों,संविदा कर्मचारियों की मनमानी भी खुलकर सामने आ रही है।

 

बाहर हाल पडरौना विद्युत विभाग के परिसर में10 एमबीए का लगा ट्रांसफार्मर एक हफ्ता पुर्व अज्ञात कारणों से जल जाने पर पडरौना शहर समेत अगल बगल देहात में बीते एक हफ्ते से बिजली गुल है । हालांकि विभाग ने उक्त नया 10 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर मंगवा ली है,ऐसे में विद्युत विभाग बिजली व्यवस्था को बहाल करने के लिए प्रयास में पूरी तरह से लग गई है,जबकि विद्युत बिभाग की ही माने तो मौसम के साथ-साथ सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले मंगलवार,बुधवार तक पडरौना शहर की बिजली बहाल हो सकती है ? दूसरी ओर पडरौना शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों के आस पास आने वाले गांव में की बिजली व्यवस्था को बहाल करने में अगले रविवार तक लग सकता है ?

 

हालांकि विद्युत विभाग बिजली व्यवस्था को बहाल करने में पूरी तरह से अब तक तत्पर हो चुकी है,वहीं दूसरी ओर पडरौना शहर से सटे ग्रामीण क्षेत्रों दुदही फिडर के अलावा अन्य सप्लाई फीडर के अंतर्गत आने वाले गांव में बिजली के लगे पोल के तार आंधी पानी व बारिश के कारण गिर चुके तार,पोल भी बिजली व्यवस्था बहाल करने में बाधक बन सकती है ? ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि अगर समय रहते विद्युत व्यवस्था पडरौना शहर की बिजली व्यवस्था बहाल करने से पुर्व अगर ग्रामीण क्षेत्रों में गिरे दुदही फीडर की तार व पोल को मरम्मत करा लेती है तो ग्रामीण क्षेत्र के बिजली उपभोक्ता इससे निजात मिल जाएगी ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।