Home उत्तर प्रदेश जनपद अलीगढ में शौचालय निर्माण में हो रहा है भ्रष्टाचार व् स्वच्छ...

जनपद अलीगढ में शौचालय निर्माण में हो रहा है भ्रष्टाचार व् स्वच्छ भारत मिशन  की उड़ाई जा रही है धज्जियाँ

2
0

[object Promise]
रिपोर्ट विनोद यादव
जनपद अलीगढ़ के विकासखंड अकराबाद की ग्राम पंचायत दभी में स्वच्छ भारत मिशन से बनने वाले शौचालय में भारी भ्रष्टाचार व्याप्त है,इन स्वच्छता लाने के लिए शौचालय तो बने लेकिन घटिया सामिग्री के यह घटिया किस्म के शौचालय प्रधान व सचिव द्वारा ठेका उठाकर बनवाये गए ।
[object Promise]इन शौचालय निर्माण में बहुत कमीशन खोरी हुई हैं इन गॉव जो लाभार्थी अपने खाते से 12000 रुपये निकाल कर सचिव व प्रधान को देता है उसी का शौचालय बनता है।
[object Promise]
बिडम्बना देखिए यह छल उस स्वच्छ भारत मिशन में हुआ जिसका डंका पूरी दुनिया मे बज रहा है ,यहां ग्राम सचिव व ग्राम प्रधान ने बेफिक्र होकर घटियाँ शौचालय का निर्माण कराया है जनपद स्तरीय अधिकारी घटियाँ सामिग्री से बने शौचालय को पास भी कर गए ,यहां शौचालय की स्थिति बहुत दयनीय है यहां शौचालय में कोई शौच नही करता है ।
[object Promise]यहां शौचालय खण्डहर बने हुए है अधिकतर घटियाँ सामिग्री से बनाए गए शौचालयो के दरवाजे उखड़ चुके है । एक ओर सरकार स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम चला रही है इसके लिए काफी धनराशि खर्च की जा रही है लेकिन अधिकारियों की मिलीभगत से उसमे काफी गड़बड़ी हो रही है लेकिन उस पर कोई अधिकारी ध्यान नही देता है क्योंकि सारे अधिकारियों का उसमे हिस्सा होता है ।गलत कार्य होने के बाबजूद लोग शिकायत करते है लेकिन उस पर कोई कार्य वाही नही होती है सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।