Home उत्तर प्रदेश टप्पल ट्विंकल हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी,तथ्यों के आधार पर पाॅस्को एक्ट...

टप्पल ट्विंकल हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी,तथ्यों के आधार पर पाॅस्को एक्ट में होगी कार्यवाही

1
0

टप्पल ट्विंकल हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी,तथ्यों के आधार पर पाॅस्को एक्ट में होगी कार्यवाही
टप्पल कस्बा के चर्चित मासूम टिंकल हत्या कांड की जांच अब एसपी देहात के नेतृत्व में एसआईटी टीम करेगी। पोस्टमार्टम में रेप नहीं आया है फिर भी स्लाइड आगरा जांच को भेजी गई है। पुलिस प्रमाणिक तथ्य के आधार पर पाॅस्को एक्ट की कार्यवाही करेगी। एसएसपी आकाश कुलहरि ने उक्त जानकारी मीडिया को देते हुए बताया कि टिंकल 30 मई को लापता हुई थी पुलिस ने 31 मई को गुमशुदगी दर्ज की थी इसमें लापरवाही बरतने के कारण सीओ की रिपोर्ट पर थाने के निवर्तमान इंसपैक्टर कुशलपाल सिंह चहल व थाने के तीन सब इंसपैक्टर अरविन्द कुमार, सत्यवीर सिंह,शमीम अहमद व सिपाही राहुल यादव को निलम्बित कर दिया हैं। श्री कुलहरि ने बताया कि पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में रैप नहीं आया है लेकिन उसकी स्लाइड बनवाकर आगरा जांच के लिए भेजी गई है। फाॅरेसिक जांच भी की जा रही है। इस मामले में अब एसआईटी की टीम जांच करेगी। इसका नेतृत्व एसपी देहात मणीलाल पाटीदार और परिवेक्षण सीओ खैर पंकज श्रीवास्तव करेंगे। इस टीम में चार विवेचक होंगे। जिनमें टप्पल के इंसपैक्टर संजय जायसवाल, महिला थाने की इंसपैक्टर सुनीता मिश्रा भी शामिल हैं यह टीम 15-20 दिन में अपनी रिपोर्ट पेश करेगी।
टप्पल ट्विंकल हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी,तथ्यों के आधार पर पाॅस्को एक्ट में होगी कार्यवाही
टप्पल ट्विंकल हत्याकांड की जांच एसआईटी करेगी,तथ्यों के आधार पर पाॅस्को एक्ट में होगी कार्यवाही

एडीजी कानून व्यवस्था ने टप्पल प्रकरण मामले का लिया संज्ञान
लखनऊ में एडीजी कानून आनन्द कुमार ने मीडिया को उक्त घटना की जानकारी देते हुए बताया कि घटना काफी हिंसक व दरिंदगी पूर्ण थी, पैसे के लेन देन को लेकर इसको अंजाम दिया गया।इसमे दो आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है। परिवार के अनुसार अन्य संलिप्त आरोपियों की तलाश जारी है तथा एसआईटी इसकी जांच कर रही है। प्रमाणिकता के आधार पर जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ प्रभावी व सख्त कार्यवाही पाॅस्को एक्ट के तहत की जायेगी। मामले को फास्ट ट्रेक कोर्ट में ले जाया जायेगा। पांच पुलिस कर्मियों को निलम्बित किया गया है।
टप्पल में मासूम ट्विंकल की हत्या की हो सीबीआई जांच,पीड़ित को मिले आर्थिक मदद:प्रतिमा सिंह
कांग्रेस की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रतिमा सिंह ने टप्पल में हुई 2.5 साल की मासूम ट्विंकल की हत्या को हिंसक और दरिंदगी पूर्ण बताया और घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की।और दोषियों के खिलाफ प्रभावी और सख्त से सख्त कार्यवाही ब पॉस्को एक्ट के तहत कार्यवाही हो चाहें आरोपी कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो और कोई निर्दोष न फंसे। पुलिस की लापरवाही के चलते ही मासूम की हत्या कर दी गई थी अगर पुलिस उसी समय पर घटना का संज्ञान ले लेती तो ये घटना नही होती।मुख्यमंत्री उक्त घटना की सीबीआई जांच कराये और पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद प्रदान करें।
टप्पल में ट्विंकल के परिवार से मिले पूर्व सांसद चौ बिजेंद्र सिंह,सख्त कार्यवाही की करी मांग
पूर्व सांसद चौधरी बिजेंद्र सिंह ने टप्पल में मासूम टिंकल के साथ हुई हैवानियत पर परिवार से मिलकर दुःख व्यक्त किया एवं सभी स्थानीय लोगों से जानकारी कर ग़मगीन परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि हम इस दुःख की घडी में आपके साथ खड़े हैं।पुलिस प्रशाशन एवं उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि इस घटना के दोषियों को बख्शा न जाये चाहे वो कोई कितना भी बड़ा व्यक्ति क्यों न हो और कोई निर्दोष न फंसे।श्री सिंह ने कहा कि यह दर्दनाक घिनोनी घटना से आज पूरा देश का मानव समाज शर्मसार ही नहीं हुआ है बल्कि आम जान में भयव्याप्त है,और आज देश और प्रदेश की सरकारों के मुखिया मौन धारण किये हुए हैं।इस मौके पर कपिल शर्मा, ऋषिपाल सिंह मालव,ललिता चौधरी प्रधान,कुँवर गौरांगदेव चौहान,लोकेश चौधरी,नितिन बाल्मीक,चौधरी सुरेन्द्र सिंह, विपिन चौधरी,नीरज ठाकुर,आदि लोग शामिल रहे।
टप्पल के मोहल्ला कानूनगोयान के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ट्विंकल को न्याय दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च
टप्पल क्षेत्र के मोहल्ला कानून गोयान में 2 जून को मासूम बच्ची ट्विंकल का शव मिलने पर परिजनों ने प्रदर्शन कर पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाया था जिसमें 5 पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए पूरा मामला सोशल मीडिया पर आने के बाद आरोपियों को फांसी दिलाए जाने की मांग को लेकर कसवा टप्पल के नन्हे-मुन्ने बच्चों ने ट्विंकल को न्याय दिलाने के लिए निकाला कैंडल मार्च।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने प्रदर्शन कर ट्विंकल के हत्यारों को फांसी की  सजा देने की  मांग की
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने रामलीला स्थित अचलताल पर गत दिनों हुई ट्विंकल शर्मा के साथ दरिंदगी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।इसी क्रम में रामलीला मैदान के सामने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने आरोपियों को फांसी दिलाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया इसमें इनकी मांग थी कि प्रशासन को सख्त से सख्त कार्रवाई करते हुए जांच करनी चाहिए और अन्य भी कोई दोषी होता है तो उसको भी सजा मिलनी चाहिए इस जघन्य हत्याकांड ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिये प्रदर्शन करने वालों में संगठन मन्त्री योगेन्द्र वर्मा,मधुर महेश्वरी,शुभम शर्मा,नानक राजपूत,जय यादव,अंकित शर्मा,अन्जलि, शिवानी,सपना,मनी,अमित,करन,वंश,
सिद्धान्त,अरून,हितेन्द्र,जतिन,
अकुर,विशाल आदि मौजूद रहे।
ट्विंकल के दोषियों को सजा दे,छात्रनेता आदित्य पंडित ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र
हिंदू छात्र वाहिनी के संस्थापक अध्यक्ष छात्र नेता आदित्य पंडित ने पत्र लिखकर राष्ट्रपति से मांग की है कि टप्पल कांड के दोषियों को जनता के हवाले किया जाए जो क्रूरता उन्होंने नन्ही बिटिया के साथ की है उसी क्रूरता के साथ जनता के द्वारा उन्हें सजा दी जाए ताकि भविष्य में इस प्रकार के कुकृत्य की पुनरावृत्ति ना हो ढाई वर्ष की बालिका के साथ जो क्रूरता हुई है उसने संपूर्ण भारत को झकझोर ने का काम किया है जन जन की मांग को देखते हुए हिन्दू छात्र वाहिनी आदरणीय महामहिम राष्ट्रपति से मांग करते हैं उक्त दोषियों को जनादेश के लिए समर्पित करें ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।