Home उत्तर प्रदेश डीएम द्वारा मेघावी छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान।

डीएम द्वारा मेघावी छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान।

2
0

डीएम द्वारा मेघावी छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान।

कठिन परिश्रम, लगन एवं गहन अध्ययन से बच्चे उच्च पदों पर पहुंच सकते हैं- जिलाधिकारी।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

सुलतानपुर 28 जून, स्वइच्छा व कठिन परिश्रम, लगन एवं गहन अध्ययन करने से बच्चे आगे बढ सकते हैं। सभी संकल्प लें कि हमें उच्च स्तर के पदों पर पहुंचने के लिये शिक्षा क्षेत्र में कड़ी मेहनत करेंगे और समाज में अपना नाम रोशन करेंगे।
यह उद्गार जिलाधिकारी सी0 इन्दुमती ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आज अमर उजाला समाचार पत्र सुलतानपुर के तत्वाधान में आयोजित सीबीएससी एवं यूपी बोर्ड मेघावी छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह में व्यक्त किया। उन्होंने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आप लागों ने माता-पिता के सर्पोट से जो प्रदर्शन किया है वह समाज के लिये एक मिशाल बना है। इससे समाज के अन्य बच्चों की सोंच में बदलाव अवश्य आयेगा। उन्होंने अपनी शिक्षा-दीक्षा के बारे में भी बच्चों को जानकारी दी और उन्हें शिक्षा जगत में उच्च स्तर के पदों पर पहुंचने के लिये टिप्स भी दिये।डीएम द्वारा मेघावी छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान।जिलाधिकारी द्वारा सीबीएससी बोर्ड के अन्तर्गत हाईस्कूल के 09 तथा 04 इण्टरमीडिएट के मेघावी छात्र-छात्राएं एवं यूपी बोर्ड के अन्तर्गत हाईस्कूल के 13 तथा इण्टरमीडिएट 12 मेघावी छात्र-छात्राओं को मेडल पहनाकर प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया और सभी बच्चों से आगे क्या बनने का इरादा पूछा। डीएम को छात्र-छात्राओं ने बताया कि आईएएस, आईपीएस, आईएफएस सहित उच्च स्तर के पदों पर पहुंचने की बात बतायी। जिलाधिकारी द्वारा बालिकाओं की संख्या सर्वाधिक होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि नारी सशक्तीकरण का प्रभाव दिखायी पड़ रहा है। उन्होंने छात्रों को भी प्रेरित करते हुए सभी के उज्जवल भविष्य के बारे में अपनी शुभकामनाएं भी दी।
अपर जिलाधिकारी(प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में अमर उजाला परिवार को बधाई दी तथा बच्चों को आगे बढ़ने पर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप लोगों की मेहनत ही आगे बढायेगी और आपकी मेहनत से समाज गौवान्वित होगा। डीएम द्वारा मेघावी छात्र-छात्राओं का किया गया सम्मान।अमर उजाला सुलतानपुर के ब्यूरो प्रमुख रमाकान्त तिवारी ने जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी(प्रशा0), अपर उप जिलाधिकारी सदर विधेश, प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक सिराजुद्दीन अहमद सिद्दीकी को बुकें देकर स्वागत किया। श्री तिवारी ने कहा कि अमर उजाला समाचार पत्र खबरों के प्रकाशन के साथ-साथ समाज के लिये जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करता रहता है। इसी कड़ी में आज सीबीएससीबोर्ड/यूपी बोर्ड के मेघावी छात्र-छात्राओं का सम्मान कर उनका उत्साहवर्धन किया जा रहा है।
बैठक का संचालन रणवीर सिंह एबीआरसी भदैयॉ ने किया। इस मौके पर परीक्षा प्रभारी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय सत्यशील त्रिपाठी, सहायक अध्यापक जीआईसी श्याम करन यादव, प्रधानाचार्य रणवीर इण्टर कालेज बरवारी, कादीपुर सुभाष चन्द्र यादव, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, अभिभावकगण सहित मेघावी छात्र परमानन्द यादव, शिवम, विन्देश्वरी यादव, अनुपम, विकास वर्मा, साक्षी यादव, आस्था पाण्डेय, जागृति सिंह, कृतिका यादव, सिद्धार्थ पाठक, अमन शुक्ला, उज्जवल सिंह, स्वाती वर्मा, वैशाली, अर्पिता जायसवाल आदि उपस्थित रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।