Home उत्तर प्रदेश नए साल के जश्‍न के नाम पर कुशीनगर मे किया हुड़दंगई तो...

नए साल के जश्‍न के नाम पर कुशीनगर मे किया हुड़दंगई तो होगी कार्रवाई : एसपी

1
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर : नव वर्ष के स्वागत के नाम पर हुड़दंगई करने वाले और शराब का सेवन कर वाहन चलाने वालों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई होगी। पुलिस प्रशासन ने इसको लेकर काफी कड़े इंतजाम किए है। पुलिस 31 दिसम्बर और 1 जनवरी को ऐसे लोगों की निगरानी करेगी | इसके लिए पुलिस कप्तान बिनोद कुमार मिश्रा ने योजना तैयार कर उसके अनुपालन के लिए जनपद के सभी थानेदारो को सख्त निर्देश दिया है।
बेशक : न्यू इयर का जश्न कहीं किसी गम में न बदले इसके लिए आईजी के निर्देश पर जिले के पुलिस कप्तान  बिनोद कुमार मिश्रा सभी थानेदोरो को सख्त निर्देश जारी किया है। इसके तहत अधिकारियों से लेकर थानेदारों और डायल 112 को भी निदेर्शित किया है कि वे अपने-अपने थाने के एरिया में नए साल के जश्न के दौरान कड़ी निगाह रखे और मनबढ़ों पर तत्काल कार्रवाई करें। इसके साथ ही न्यू इयर से पहले ही पुलिस ने शहर के होटलों सहित पडरौना शहर के मॉडल शॉप और अन्य मंदिरा की दुकानो  पर भी पूरी नजर रखने की तैयारी अभी से कर ले । इसके अलावा देर रात तक बियर व शराब की दुकान खोलने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी। सड़क पर डीजे बजाकर नाच-गाना व हुड़दंगई करने वालों की खैर नहीं होगी। अगर 31 दिसंबर की रात से लेकर 1 जनवरी के बीच कोई भी सड़कों पर हुड़दंगई करता पाया गया तो पुलिस उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी करेगी।
एसपी बिनोद कुमार मिश्रा कहते हैं कि पहली जनवरी को कुशीनगर में भारी भीड़ होती है। प्रशासन को यातायात, बैरिकेडिंग सहित सुरक्षा व्यवस्था के लिए काफी तैयारी करनी पड़ती है। कुशीनगर में संपूर्ण मेला क्षेत्र के बुद्ध मंदिरों, धर्मशाला,होटलों,चौराहों आदि पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए कई चेक प्वाइंट्स बनाए जाएंगे,जहां जवानों की तैनाती की जाएगी। 144 लागू होने को लेकर एसपी विनोद कुमार मिश्रा ने कुशीनगर में जमा होने वाली भीड़ पर विराम लगा दिया है क्योंकि एक से अधिक पांच लोगों भीड़ को कंट्रोल करने के लिए बैरिकेड की जानी है उस स्थल को भी चिन्हित किया जा रहा है। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना घटने के दौरान उस पर त्वरित कार्रवाई की जा सके |
कुशीनगर मे ब्रेथ एनालाइजर से होगी जांच
ब्रेथ एनालाइजर लेकर पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। जो कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की चेकिंग करेंगे। इस दौरान अगर कोई शराब पीकर हुड़दंगई करता या गाड़ियों से स्टंट करता पाया गया तो उनके खिलाफ कार्यवाई की जाएगी। थानेदार अपने-अपने क्षेत्र में अभियान चलाकर मादक पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने एसपी ने निर्देश दिया है।
इस बार और रहेगी कड़ी सुरक्षा
इन सब के साथ इस दौरान किसी तरह अप्रिय घटना न हो इसके लिए संपूर्ण कुशीनगर के अलावे पनियहवा,पडरौना शहर के रेलवे स्टेशन,बस स्टेशन,होटल,प्रमुख धार्मिक मंदिरो पर भी पुलिस की पैनी नजर रखने के इंतजाम कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि कुशीनगर में लगने वाले युवाओं की पांच से अधिक की लोगो की भीड़ एकत्रित को लेकर यह अलर्ट जारी किया है। इसे लेकर कुशीनगर मे भी पुलिस मुस्तैद हो गई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।