Home उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: भाजपा ने मुस्लिमों पर लगाया दांव, जानिये कहां -कहां से...

निकाय चुनाव: भाजपा ने मुस्लिमों पर लगाया दांव, जानिये कहां -कहां से खड़े हैं मुस्लिम उम्मीदवार

4
0

लखनऊ। शहरी मतदाताओं में काफी मजबूत पकड़ रखने वाली भारतीय जनता पार्टी के लिये इस बार निकाय चुनाव परेशानी का सबब बना हुआ है। प्रदेश नेतृत्व जहां इस चुनाव में अपने संघर्ष के साथियों (कार्यकर्ताओं) को मैदान में उतारने की इच्छा जाहिर कर रहा तो स्थानीय नेतृत्व अपने अपने चहेतों के लिये पार्टी की सीट को दांव पर लगाने से गुरेज नहीं कर रहा। यूपी में स्थानीय निकाय चुनावों के पहले चरण के लिए भाजपा ने करीब 25 मुस्लिमों को टिकट दिया है। वहीं पश्चिमि उत्तर प्रदेश में होने वाले दूसरे और तीसरे चरण के चुनाव के दौरान इस संख्या में इजाफा होने की उम्मीद है। लखनऊ की मलिहाबाद नगर पंचायत के लिए पार्टी ने पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। अमेठी में भाजपा ने मुसाफिरखाना नगर पंचायत में बाबगंज दक्षिण, मुश्राउली और घोसीयाना के वार्डों में मुस्लिम उम्मीद्वारों को मैदान में उतारा है। पार्टी ने प्रतापगढ़ जिले के कुछ मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। दभाजपा प्रवक्ता चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि टिकटों का वितरण पार्टी की श्सबका साथ, सबका विकासश् नीति के अनुसार हो रहा है।

इसे भी पढ़े:  निकाय चुनाव: आई आनंद को मुख्य धारा में ला रही हैं मायावती, सिंबल पर चुनाव लड़ेगी बसपा

भाजपा ने लखनऊ की मलिहाबाद नगर पंचायत चुनाव के लिए पांच मुस्लिम उम्मीद्वारों को मैदान में उतारा है। इसमें जोशीन तोला से अतिया, मोहम्मदन तोला से अली मोहम्मद, चैधराना से इमरान अन्सारी, केवलहार वार्ड से नाजिया और समदा वार्ड से अज्रा बानो को टिकट दिया गया है। इसी तरह, अब्दुल गफूर खान को उन्नाव के कुरशाट नगर पंचायत से भाजपा उम्मीदवार बनाया गया है। सोनेभद्र जिले में भाजपा ने हमीदनगर महल वार्ड से सराफत अली को टिकट दिया है। अमेठी में भगवा पार्टी ने मुसाफिरखाना नगर पंचायत में घोसानिया से सिकंदर अहमद को, मिश्रौली वार्ड से तरजान खान और शहनाद को बाबागंज दक्षिण से मैदान में उतारा है। गाजीपुर में, मुश्ताक को जमनिया से, अख्तर जमाल को अंसारी मोहल्ला और फिरोज को मुहम्मदाबाद से भाजपा का टिकट मिला है। भाजपा ने प्रतापगढ़ जिले से भी कुछ मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया है। यहां तक कि मेरठ नगर निगम में भी भाजपा ने शौकत अली और तानसीन अन्सारी को नगरसेवक उम्मीदवार के रूप में चुना है। हालांकि, पश्चिम उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर, अमरोहा, हापुर के उम्मीदवारों की सूची अभी भी घोषित होनी बाकी है, तो ऐसा माना जा रहा है कि अगर पार्टी को अच्छा प्रदर्शन करना है, तो और अधिक मुस्लिम उम्मीदवारों को टिकट दिया जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।