Home उत्तर प्रदेश पीएम मोदी यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!

पीएम मोदी यूपी को नए साल पर देंगे ये बड़ा तोहफा!

4
0

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस के लोगों को नये साल का नया तोहफा देने जा रहे हैं। धर्म नगरी काशी में मां गंगा के बाद अब ऊर्जा गंगा का अवतरण होगा। पीएम मोदी बनारस के लोगों को ऊर्जा गंगा का तोहफा देंगे। आपको बता दें कि पीएमओ से आई टीम से प्रशासन को मिले संकेत के बाद तैयारी शुरू हो गई है। मिली जानकारी के पीएम मोदी खरमास बाद 15 से 20 जनवरी के बीच किसी भी दिन आकर इसका शुभारंभ कर सकते हैं।

Raed More : महिला कांस्टेबल बनी सिंघम, पूर्व विधायक को जड़ दिया थप्पड़
बनारस में इसी के साथ काशी हिन्दू विश्वविद्यालय-डीजल रेल इंजन कारखाना कैंपस के लगभग 5 हजार अवासों में पाइप्ड नेचुरल गैस श्पीएनजीश् की सप्लाई चालू हो जाएगी इसकी के अलावा गैस आधारित मोक्ष धाम श्अंतिम संस्कार स्थलश् और वाहनों के लिए सीएनजी स्टेशन शुरू हो जाएंगे।

Raed More : कौन करता है केजरीवाल के साथ ‘चपरासी’ जैसा सुलूक? क्यों गर्म हुई राज्यसभा
बता दें कि बनारस पहुंचे पीएमओ के सचिव तन्मय मेहता और अन्य अफसरों ने स्थानीय शीर्ष अफसरों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने ऊर्जा गंगा के अलावा आईपीडीएस भूमिगत केबलिंगश् गंगा वॉटर ट्रांसर्पोटेशन के तहत बन रहे वाराणसी टर्मिनल समेत अन्य परियोजनाओं की प्रगति जानी। इस बैठक में संकेत दिया कि जनवरी 2018 में पीएम मोदी बनारस का दौरा करेंगे। इस दौरान वह जिन योजनाओं का शुभारंभ कर सकते हैं उसमें ऊर्जा गंगा सबसे प्रमुख है।

Raed More : साल 2017 का एक छोटा-सा फ्लैशबैक
बता दे कि केंद्र सरकार के ड्रीम प्रॉजेक्ट ऊर्जा गंगा में जगदीशपुर श्इलाहाबादश् से हल्दिया तक 2540 किलोमीटर लंबे श्ऊर्जा राजमार्गश् श्गैस ग्रिडश् बनाने का काम तेजी से चल रहा है। पहले फेज में पीएनजी-सीएनजी की सप्लाई केवल बनारस में होनी है।
बता दें कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय और डीरेका के क्वार्टरों में पीएनजी कनेक्टिवीटी के लिए रेग्युलेटर व जीपीएस सिस्टम से जुड़े मीटर लगाने का काम पूरा हो चुका है। लेकिन इस दौरान किसी भी समस्या आने पर शिकायत के लिए उपभोक्ताओं को टॉल फ्री नंबर दिया जाएगा।
बनारस शहर के बड़े होटल, कोल्ड स्टोरेज और जौनपुर सीमा पर स्थित करखियांव एग्रो पार्क में लगे कारखानों को भी प्राकृतिक गैस सप्लाई की जाएगी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय और डीरेका के बाद शहर के बाकी इलाकों में पीएनजी सप्लाई के लिए करीब 400 वर्ग किमी पाइप लाइन बिछाई जाएगी। बनारस-हल्दिया वॉटर हाइवे में चलने वाले एलएनजी आधारित मालवाहक जहाजों को भी गैस की आपूर्ति होगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।