Home उत्तर प्रदेश बीजेपी नेता की गाड़ी चलाने वाले दिनदहाड़े मारी गोली

बीजेपी नेता की गाड़ी चलाने वाले दिनदहाड़े मारी गोली

1
0

[object Promise]

उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर जिल में नैशनल हाइवे के पास ग्राम नेदुला निवासी लवकुश यादव (35) को बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मार दी। हत्या करने के बाद बदमाश तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने लवकुश की लाश को गोरखपुर-लखनऊ नैशनल हाइवे स्थित नेदुला चौराहे पर रखकर जाम लगा दिया। इसी दौरान आक्रोशित लोगों ने रोडवेज बस और एयरफोर्स वाहन के साथ कई ट्रकों को पत्थर चलाकर क्षतिग्रस्त कर दिया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने इस घटना के लिए इन्स्पेक्टर कोतवाली के साथ कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी को जिम्मेदार ठहराते हुए फौरी कार्रवाई की मांग करते हुए साढ़े चार घंटे तक जाम लगाए रखा। आक्रोशित भीड़ के साथ वाहनों के लंबे जाम को देखते हुए पुलिस ने धक्का-मुक्की करते हुए जबरन शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। बीजेपी से जुड़े लवकुश यादव की हत्या की जानकारी होते ही बीजेपी के साथ-साथ विपक्ष के नेता भी मौके पर पहुंचकर धरना-प्रदर्शन करने लगे। विपक्ष के नेताओं ने प्रदेश सरकार में बढ़ रहे अपराध को निशाना बनाते हुए जल्द ही अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की है।

बीजेपी नेता की गाड़ी चलाते थे लवकुश
संतकबीर नगर के एसपी ब्रजेश सिंह ने लवकुश यादव एक बीजेपी नेता दीपू सिंह की गाड़ी चलाते थे। सुबह उन्हीं का आटा पिसवाने ग्राम नेदुला स्थित आटा चक्की पर गए थे। जब वह आटा लेकर वापस आ रहा थे तो उनके ही गांव के प्रेम प्रकाश सिंह सहित उसके साथियों ने लवकुश के सिर में गोली मार दी, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने बताया कि मृतक लवकुश के पिता सूर्यलाल की तहरीर पर कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी चन्दन कुमार के साथ प्रेम प्रकाश सिंह, आकाश सिंह और शैलेश सिंह के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

बेटे पर चाकू से हमले के बाद चौकी प्रभारी ने नहीं ली थी तहरीर
संतकबीरनगर जिले में दिनदहाड़े गोली मारकर मार डाले गए लवकुश के पुत्र पर कुछ दिन पहले इन अभियुक्तों ने चाकू से हमला बोला था। इस घटना के अगले दिन ही लवकुश और गांव के लोगों ने लिखित तहरीर कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी चन्दन सिंह को दी थी। चंदन सिंह ने कोई कार्रवाई करने के बजाय पुलिसिया रोब दिखाकर भगा दिया गया था। यहां तक एनसीआर की भी कार्रवाई नहीं की गई थी। जिससे अभियुक्त प्रेम प्रकाश का मनोबल बढ़ गया था। पीड़ितों ने खलीलाबाद कोतवाली में तहरीर दी थी लेकिन इन्स्पेक्टर कोतवाली ने यह कहकर टाल दिया था कि हत्या तो नहीं हुई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।