Home उत्तर प्रदेश बुलंदशहर में आगे आए लोग संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए,...

बुलंदशहर में आगे आए लोग संपत्ति के नुकसान की भरपाई के लिए, 6 लाख 27 हजार का ड्राफ्ट दिया

2
0

[object Promise]

बुलंदशहर। उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में शुक्रवार को शहर में अमन और भाईचारा दिखाई दिया। मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलिस को गुलाब के फूल भेंट किया। इसके साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों ने हिंसा के दौरान हुए नुकसान के एवज में पुलिस को 6 लाख 27 हजार 507 रुपए का ड्राफ्ट जिला कलेक्टर को सौंपा और जनपद में अमन चैन बनाए रखने का वादा किया।

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस को आशंका थी कि शुक्रवार को बुलंदशहर में नमाज के बाद हंगामा हो सकता है। लेकिन पुलिस की आशंका धुर्मिल हो गई। शुक्रवार को 2 बजे तक पुलिस फोर्स और सभी मजिस्ट्रेट मस्जिद के आसपास तैनात थे। नमाज के बाद मुस्लिम समाज के गणमान्य लोग हाथ में गुलाब का फूल लेकर कोतवाली नगर की तरफ आए और पुलिस को फूल सौंपे। मुस्लिम समाज के ही अन्य लोग सरकारी संपत्ति के नुकसान के एवज में 6,27,507 रुपए का ड्राफ्ट डीएम को सौंपा।

डीएम-एसएसपी ने मुस्लिम समाज के लोगों की इस पहल की तारीफ करते हुए कहा कि इस कदम की यूपी में मिसाल दी जाएगी। आपको बताते जाए कि 20 दिसंबर यानी शुक्रवार को कोतवाली नगर क्षेत्र के ऊपर कोर्ट में हुई हिंसा में उपद्रवियों ने पुलिस जीप, पुलिस वायरलेस सेट समेत कई चीजों को आग के हवाले कर दिया था। जिला प्रशासन ने इस नुकसान की कीमत 6,27,507 रुपए बताई थी। शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने इसकी भारपाई कर दी है। लेकिन इसके बाद अब सवाल यह समाने आ रहा है कि सरकारी संपत्ति के नुकसान के बावत जो FIR दर्ज की गई है, उस केस का क्या किया जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।