Home उत्तर प्रदेश यूपी: भारत-नेपाल सीमा रहेगी उपचुनाव के चलते बहराइच में सील

यूपी: भारत-नेपाल सीमा रहेगी उपचुनाव के चलते बहराइच में सील

2
0

[object Promise]

यूपी के बहराइच जिले में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर मतदान से 48 घंटे पूर्व भारत-नेपाल सीमा को सील करने का फैसला लिया गया है। चुनाव प्रचार तथा मतदान के दौरान सीमा पर कड़ी सतर्कता रहेगी। पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने सोमवार को बताया कि हाल ही में संपन्‍न हुई 52वीं भारत-नेपाल जिला स्तर संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया।

भारत-नेपाल सीमावर्ती बलहा विधानसभा क्षेत्र के बीजेपी विधायक अक्षैवर लाल गोंड के सांसद चुने जाने पर यह सीट खाली हो गई थी। यहां आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है। ग्रोवर ने बताया कि बैठक में चर्चा हुई कि चुनाव के दौरान सीमा के दोनों ओर आवागमन मार्गों पर बैरियर बढ़ाए जायेंगे।

इसके अलावा अतिरिक्त चौकियां, 24 घंटे सघन जांच, अपराधियों पर निरोधात्मक कार्रवाई, अवैध शस्त्र, मादक पदार्थों, जाली नोट तथा वन संपदा की तस्करी रोकने पर वृहद चर्चा हुई। बैठक में नेपाल सीमा पर आईएसआई की गतिविधियों पर रोक लगाने की भी चर्चा हुई।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।