Home उत्तर प्रदेश रिटायर दरोगा के बेटे व बहू को ईट व चाकू से मर...

रिटायर दरोगा के बेटे व बहू को ईट व चाकू से मर कर हत्या कर दी

1
0

रिटायर दरोगा के बेटे व बहू को ईट व चाकू से मर कर हत्या कर दी

जनपद  प्रयागराज के सोरांव में रिटायर दरोगा के छत पर सो रहे बेटे नागेंद्र भूषण त्रिपाठी व बहू मनोरमा देवी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। ईंट से सिर कूंचने के बाद उन्हें चाकू से गोद दिया गया। पिता ने संपत्ति के विवाद में हत्या का आरोप लगाते हुए दूर के दो रिश्तेदारों समेत तीन लोगों पर नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। देर रात तक उन्हेें पकड़ा नहीं जा सका था। पुलिस का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है। मूल रूप से प्रतापगढ़ बाघराय के रहने वाले हरिहर प्रसाद त्रिपाठी पुलिस विभाग से एचसीपी के पद से रिटायर हैं। वह पिछले कई सालों से सोरांव के सरायलाल खातून उर्फ शिवगढ़ गांव स्थित अपने ससुराल में रह रहे हैं।

उनका बेटा नागेंद्र भूषण त्रिपाठी(35) गांव के बाहर स्थित पंपिंग सेट के पास ही मकान बनवाकर पत्नी मनोरमा(30) व तीन बच्चों शांतनु(11), अनिकेत (8) व शची (2) के साथ रहता था शुक्रवार रात नागेंद्र, पत्नी व बच्चों के साथ छत पर सो रहा था। सुबह छह बजे के करीब रोज की तरह चरी काटते जाते वक्त भाई सूर्यभूषण ने घर के बाहर से उसे कई बार आवाज दी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। करीब एक घंटे बाद लौटकर उसने फिर आवाज दी। इस बार भी कोई जवाब नहीं मिला तो वह सशंकित हो उठा। दरवाजा भीतर से बंद था, ऐसे में वह किसी तरह बगल के रास्ते से छत पर पहुंचा तो वहां का नजारा देख उसकी चीख निकल गई।

नागेंद्र व मनोरमा खून से लथपथ  पड़े थे। उसके शोर मचाने पर ग्रामीण जुट गए औ फिर सूचना पर पुलिस भी पहुंची। पुलिस को शवों के पास ही खून से सनी ईंट मिली प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो दोनों का चेहरा ईंट से कूंचने के बाद उन्हें चाकू से गोदा गया था। सूचना पर एसएसपी समेत अन्य अफसर भी पहुंच गए। फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया। पुलिस के पूछताछ करने पर पिता ने संपत्ति के विवाद में हत्या की आशंका जताई। साथ ही दूर के रिश्तेदार शिवनारायण मिश्र, उसके बेटे शिवम व एक अन्य मोनू यादव के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर तीनों को नामजद करते हुए उनके अज्ञात साथियों पर रिपोर्ट दर्ज की। आरोपियों की तलाश की गई लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। देर रात तक तलाश जारी थी जो तहरीर मिली है उस पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। हत्यारोपियों की तलाश जारी है। संपत्ति के साथ कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

अमित श्रीवास्तव, सीओ सोरांव

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।