Home उत्तर प्रदेश वर्षा जल संचयन को लेकर डीएम की बैठक।

वर्षा जल संचयन को लेकर डीएम की बैठक।

1
0

वर्षा जल संचयन को लेकर डीएम की बैठक।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसुदुल हसन

*अमेठी।।अधिक से अधिक वर्षा जल संचयन को लेकर जिला प्रशासन ने कमर कसी है इसी को लेकर देर शाम जवाहर नवोदय विद्यालय में जिलाधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्र ने समस्त एसडीएम, बीडीओ, कानूनगो, पंचायत सचिव व लेखपालों की बैठक बुलाई। बैठक में डीएम ने तालाबों का चिन्ही करण, पैमाइश कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा वर्षा जल संचयन हो सके इसके लिए तालाबों की खुदाई, सफाई तथा नालो एवं नालियों को तालाबों से जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि तालाबों की खुदाई हेतु ग्रामीणों से निरंतर श्रमदान करने की अपील करें।।

वर्षा जल संचयन को लेकर डीएम की बैठक।

डीएम ने तालाबों के किनारे वृक्षारोपण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल संचयन आगामी पीढ़ी के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक पूर्णतया प्रतिबंधित है इस बात की जानकारी ग्रामीणों को दी जाए। उन्होंने प्रत्येक ग्राम पंचायत वार कार्य योजना तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, अपर जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

*Q

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।