Home उत्तर प्रदेश विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी...

विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही….. केंद्रीय मंत्री।

7
0

विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही….. केंद्रीय मंत्री।

सुरक्षा व कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश।डिजिटल इंडिया के तहत लेखपालों को बांटे लैपटॉप व दिव्यांग जनों को दी ट्राई साइकिल।

6 माह के बच्चों को प्रथम बार कराया अन्नप्राशन, गर्भवती महिलाओं की गोद भराई।

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

अमेठी।। मा0 सांसद/ केंद्रीय मंत्री वस्त्र उद्योग, महिला एवं बाल विकास मंत्री भारत सरकार श्रीमती स्मृति जुबिन ईरानी ने अपने भ्रमण के दौरान आज दूसरे दिन कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के अधिकारियों के साथ केंद्र पुरोनिधानित योजनाओं तथा प्राथमिकताओं के विकास कार्यक्रमों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक की। बैठक में उन्होंने जनपद के विकास के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही समस्त योजनाओं को सीधे जनता तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने जनता की शिकायतों को सुनकर उनका त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए।

विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही….. केंद्रीय मंत्री।

मा0 केंद्रीय मंत्री ने जिले के अधिकारियों से विभाग वार समीक्षा के दौरान बिजली, पानी, शिक्षा, शौचालय, आवास, सिंचाई की व्यवस्था, चिकित्सा, राशन कार्ड, सड़क आदि सभी मूलभूत सुविधाओं के बारे में जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने वर्षा जल संचयन को लेकर कहा कि हम वर्षा के पानी का अधिक से अधिक संचयन करें। इसके लिए तालाबों की खुदाई, घरों में सोकपिट बनाए जाएं। उन्होंने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन में यदि कमियां है तो उसे सांसद निधि से ठीक कराई जाए। उन्होंने स्कूल में टीचरों की उपस्थिति, किताबों की उपलब्धता, मिड डे मील की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जनपद में जितने भी मार्केट हैं उनमें शौचालय, स्ट्रीट लाइट, सुरक्षा व्यवस्था व साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने जनपद में बढ़ते अपराधों के लिए पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया कि सभी पुलिस स्टेशनों में सीसीटीवी कैमरे तथा डिजिटल एफआईआर की व्यवस्था करें तथा बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं को धरातल पर उतारे सिर्फ कागजों पर काम करने से माननीय प्रधानमंत्री जी का सपना साकार नहीं होगा।

विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही….. केंद्रीय मंत्री।

बैठक में विधायक तिलोई श्री मयंकेश्वर शरण सिंह व विधायक श्रीमती गरिमा सिंह ने भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों की सड़कों की समस्या उठाई। बैठक के उपरांत केंद्रीय मंत्री ने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई। दिव्यांगजन एवं सशक्तिकरण विभाग की ओर से 30 व्हीलचेयर मा0 केंद्रीय मंत्री ने दिव्यांगों को दिया। इसके बाद केंद्रीय मंत्री ने 6 माह के बच्चों को प्रथम बार अन्नप्राशन कराया तथा गर्भवती धात्रियों की गोद भराई की। डिजिटल इंडिया के तहत प्रदेश सरकार द्वारा लेखपालों के लिए भेजे गए लैपटॉप का वितरण किया। उन्होंने कहा कि लेखपालों को लैपटॉप उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इसलिए दिया जा रहा है ताकि हम डिजिटल सेवाएं अपने नागरिकों तक पहुंचा सके। उन्होंने लेखपालों की डिजिटल ट्रेनिंग कराने के निर्देश दिए। मा0 केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि लेखपाल पुलिस प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 24 घंटे जनता की सेवा के लिए समर्पित है।

विकास की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में लापरवाही करने पर होगी कार्यवाही….. केंद्रीय मंत्री।बैठक व कार्यक्रम के दौरान माननीय राज्य मंत्री आवास एवं शहरी नियोजन व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग उत्तर प्रदेश श्री सुरेश पासी, विधायक तिलोई श्री मयंकेश्वर शरण सिंह, विधायक अमेठी श्रीमती गरिमा सिंह, जिलाधिकारी डॉ राम मनोहर मिश्रा, पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार, मुख्य विकास अधिकारी प्रभुनाथ, जिलाधिकारी वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम सरोज, सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी व भाजपा पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।