Home उत्तर प्रदेश शिक्षिका ने  यूट्यूब पर स्वरांजलि नामक चैनल की शुरुआत

शिक्षिका ने  यूट्यूब पर स्वरांजलि नामक चैनल की शुरुआत

5
0

[object Promise]

नवाबगंज/ उन्नाव।

सोहरामऊ, नवाबगंज उन्नाव जनपद के मॉडल स्कूल की प्रधान शिक्षिका डॉक्टर स्नेहिल पांडे ने एक गीत ,जो कि स्वरांजलि नाम से यूट्यूब पर अपलोड किया गया है। उसमें अपनी गायकी का प्रदर्शन किया है । मिशन शिक्षण संवाद टीम जो कि पूरे उत्तर प्रदेश में चुनिंदा शिक्षकों से जुड़ी हुई है तथा सरकारी स्तर पर भी कार्य कर रही हैं । उसने कक्षा में जितने भी विषय पढ़ाए जाते हैं उनके पाठों को गीत में परिवर्तित करके ,स्वरबद्ध करके काव्य के माध्यम से यूट्यूब पर स्वरांजलि नामक चैनल पर डालने का कार्य प्रारंभ किया था।उन्नाव से स्नेहिल पांडे की आवाज को यह मौका दिया गया,जो कि निश्चित रूप से ही एक और उपलब्धि है।
इसके पहले जनवरी मे राज्य स्तरीय काव्य गायन प्रतियोगिता में भी स्नेहिल पाण्डेय को पुरस्कृत किया जा चुका है।उक्त गीत में भारत के समस्त धरोहरों का वर्णन है ,प्रयुक्त लिंक यह है ,आप इस लिंक पर जाकर इस गाने को सुन सकते हैं,किसी प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका के लिए यह एक गौरव की बात है कि उन्होंने अपने स्वर से इस गीत को दिया है ।
पूरे प्रदेश के 75 जिलों के शिक्षक जिस ग्रुप में जुड़े हो, उसमें जुड़ कर कार्य करना और अपना नाम करना विद्यालय परिवार के लिए भी काफी प्रसन्नता का क्षण है।
गीत के बोल हैं “भारत की धरोहरें”
प्रत्येक व्यक्ति इसे उपलब्ध लिंक की सहायता से देख सकता है।यह फेसबुक और ट्विटर पर भी उपलब्ध है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।