Home वायरल खबर एक ऐसा जो मोटरसाइकिल पर बैठ कर घूमता है, कंप्यूटर चलाता है...

एक ऐसा जो मोटरसाइकिल पर बैठ कर घूमता है, कंप्यूटर चलाता है और सोता है बेड पर

1
0

एक अमेरिकी महिला ने मगरमच्छ को पालतू जानवर के रूप में पाला है, मगरमच्छ भी मोटरसाइकिल पर बैठ कर घूमता है, चलाता है कंप्यूटर और सोता है बेड पर। कुत्ते, बिल्ली और घोड़े जैसे कई अन्य पशु अक्सर लोग पालतू जानवर के रूप में अपने घरों में पालते हैं और उनसे बहुत प्यार करते हैं. लेकिन आप को यह सुनकर आश्चर्य होगा कि एक अमेरिकी महिला ने मगरमच्छ को पालतू जानवर के रूप में पाला है और उसकी ऐसी देखभाल की है की अब मगरमच्छ भी न केवल उन्हें प्यार करता है बल्कि मोटरसाइकिल पर बैठ कर घूमता है, चलाता है कंप्यूटर और सोता है बेड पर, अमेरिकी राज्य फ्लोरिडा की रहने वाली महिला मेरी थोर्न ने अपने इस पालतू मगरमच्छ को रेम्बो का नाम दिया है. रेम्बो 6 फुट लंबा है और तेजी से बढ़ रहा है जो उस के लिए और मेरी थोर्न के लिये मुश्किल का कारण बन गया है.

mary+thorn+alligator

दरअसल अमेरिकी कानूनों के अनुसार मगरमच्छ की लंबाई अगर 6 फुट से बढ़ जाए तो उसे घर में नहीं रखा जा सकता है. हालांकि जब मेरी थोर्न ने उसे गोद लिया था तो उसे 11 साल का लाईनसस दिया गया था लेकिन अब उसे इस मगरमच्छ को घर में रखने के लिए कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ रही है. मेरी थोर्न का कहना है कि यह अब आम मगरमच्छ की तरह नहीं है, इसका व्यवहार भी जंगली मगरमच्छ से अलग है. मेरी थोर्न के अनुसार उन्होंने मगरमच्छ को तब अपनाया जब वह 4 साल का था और तब से उसे कमरे के अंदर रखा है,

rambo, mary+thorn+alligator

इसलिए अब वह धूप में नहीं रह सकता है. इसके लिए एक अलग कमरा है जहां वह बेड पर सोता है, मेरी थोर्न का कहना है कि उन्होंने मगरमच्छ को सिखाया है कि दूसरे को काटना नहीं. वह उसे अपने साथ कई चैरिटी इवेंट्स में लेकर जाती हैं. सब से दिलचस्प बात यह है कि मगरमच्छ बच्चों से बहुत प्यार करता है और जब बच्चे अपने करीब आते हैं तो वह अपना मुंह जोर से बंद कर लेता है , वन्यजीव अधिकारियों का कहना है कि महिला को इस मगरमच्छ को 2.5 एकड़ खुली जगह पर रखना होगा अगर वे ऐसा नहीं करेंगे तो उन्हें मगरमच्छ से वंचित होना पड़ेगा।

Read More :आखिर जेब में कितने रुपए अपने साथ लेकर चलते हैं मुकेश अंबानी, सुन कर उड़ जाएंगे होश 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।