Home राष्ट्रीय भारतपे ग्रुप में चीफ रिस्क ऑफिसर के तौर पर शामिल हुईं अपर्णा...

भारतपे ग्रुप में चीफ रिस्क ऑफिसर के तौर पर शामिल हुईं अपर्णा कुप्पुस्वामी

5
0

फिनटेक प्रमुख भारतपे ग्रुप ने सोमवार को उद्योग जगत की दिग्गज अपर्णा कुप्पुस्वामी को अपना मुख्य जोखिम अधिकारी (चीफ रिस्क ऑफिसर) नियुक्त करने की घोषणा की, जो कंपनी को आईपीओ लक्ष्य के लिए तैयार होने में मदद करेगी। भारतपे में शामिल होने से पहले, वह 14 से अधिक वर्षों के लिए एसबीआई कार्ड में चीफ रिस्क ऑफिसर थीं, जहां उन्होंने कई प्रमुख परियोजनाओं का नेतृत्व किया।

कुप्पुस्वामी व्यापारी और उपभोक्ता व्यवसायों सहित भारतपे समूह की कंपनियों में जोखिम पोर्टफोलियो का नेतृत्व करेंगी। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह भारतपे के सीएफओ और अंतरिम सीईओ नलिन नेगी के साथ मिलकर काम करेंगी, ताकि भारतपे में मजबूत लेंडिंग वर्टिकल बनाया जा सके।

नेगी ने कहा, हम एमएसएमई और छोटे व्यापारियों के लिए 380 बिलियन डॉलर के क्रेडिट गैप को दूर करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कुप्पुस्वामी हमारी विकास गाथा के अगले चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और साथ ही हमें आईपीओ रीड बनने में मदद करेंगी। प्रौद्योगिकी जोखिम के प्रबंधन में उनकी विशेषज्ञता सुनिश्चित करेगी कि हम अपने व्यापारी भागीदारों और उपभोक्ताओं के लिए अत्यधिक सुरक्षित उत्पाद बनाएं।

अमित जैन, जो वर्तमान में भारतपे के मुख्य जोखिम अधिकारी हैं, कुप्पुस्वामी के साथ मिलकर काम करेंगे, अपना अधिक समय व्यापारी के ²ष्टिकोण से संग्रह और हामीदारी पर निवेश करेंगे। एसबीआई कार्डस में, वह उस लीडरशिप टीम का भी हिस्सा थीं, जिसने इसे सार्वजनिक किया। उन्होंने बोर्ड की जोखिम प्रबंधन समिति के साथ मिलकर काम करने के साथ-साथ फ्रंटलाइन व्यवसाय और परिचालन समूहों के साथ साझेदारी में कंपनी के लिए जोखिम उठाने की क्षमता को भी परिभाषित किया।

कुप्पुस्वामी ने अमेरिप्राइज फाइनेंशियल, एबीएन एमरो बैंक और बैंक ऑफ अमेरिका में भी काम किया। उन्होंने कहा, मैं नई टीम के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, यह लाखों बिना बैंक वाले और कम सेवा वाले व्यवसायों पर भारी प्रभाव डालेगा और भारत को वास्तव में डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।