Home राजनीति BJP vs JDU: सीता या राम कौन दिखाएगा चुनाव में कमाल, बीजेपी...

BJP vs JDU: सीता या राम कौन दिखाएगा चुनाव में कमाल, बीजेपी राममय तो नीतीश सीतामय

3
0
BJP vs JDU: सीता या राम कौन दिखाएगा चुनाव में कमाल, बीजेपी राममय तो नीतीश सीतामय

BJP vs JDU: देश की राजनीति अब ईश्वर के सम्मुख नतमस्तक है। बीजेपी पूरे देश में राम मंदिर के नाम पर चुनाव लड़ रही है। तो अखिलेश याद स्वयं को यादव यानी श्री कृष्ण का वंशज बता रहे हैं। ब्राह्मण नेता परशुराम के नाम तले अपनी राजनीति की रोटियां सेंक रहा है। तो क्षत्रिय समाज महाराणा प्रताप के प्रतापी बल के बलबूते राजनीति में अपनी धाक जमाना चाहता है। वही अब राजनीति के रस में माता सीता की एंट्री हुई है। बताया जा रहा है बिहार के मुख्यमंत्री माता सीता की शरण में पहुंच गए हैं और वो बीजेपी के सामने माता सीता के समार्थ्य से चुनाव लड़ेंगे। यानी अब बिहार में राम-सीता के नाम पर चुनावी रंग जमाया जाएगा।

क्या है मामला :

बिहार के सीतामढ़ी ज़िले का विकास करने के लिए नीतीश सरकार तेजी से काम कर रही है। बीते दिनों बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास कार्य का शिलान्यास किया है। यह योजना सीतामढ़ी में स्थिति पुनौरा धाम को सुंदर और विकसित करने के उद्देश्य से लाई गई हैं। मान्यता है कि पुनौरा धाम माता सीता की जन्म स्थली है।

बताया जा रहा है नीतीश सरकार की योजना पुनौरा धाम में विशाल द्वार, परिक्रमा पथ, सीता वाटिका, लव कुश वाटिका, मंडप और पार्किंग, खानपान की सुविधा समेत बेहतर टॉयलेट बनवाएगी। इसके साथ ही माता सीता के जीवन से जुडी यहां झांकियां दिखाई जाएँगी और बेगूसराय के सिमरिया धाम को भी विकसित किया जाएगा। सिमरिया धाम में सीढ़ी घाट बनवाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक इसे हरी की पौड़ी घाट से अच्छा बनाने की योजना है।

बिहार के धार्मिक स्थलों के विकास के लिए नीतीश कुमार ने 72 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया है। उनके इस निर्णय के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि वह सॉफ्ट हिन्दू कार्ड खेल कर जनता के बीच अपनी पकड़ मजबूत करने की कवायद में लगे हुए हैं।

क्या है योजना की राजनीति:

बीजेपी अयोध्या के सौंदर्यीकरण के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। बीजेपी और केंद्र सरकार अयोध्या के विकास के लिए 32 हज़ार करोड़ रुपये की योजना बनाई है। वही नीतीश कुमार ने बिहार में धर्म का बड़ा कार्ड खेलते हुए 72 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया है। जो बीजेपी की नीति पर भारी पड़ रहा है।

हालाकि नीतीश के इस दांव से बीजेपी खेमे में हलचल मच गई है। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा- अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए नीतीश कुमार ने यह नौटंकी की है। अभी तक 30 साल में उनको इस सबकी याद नहीं आई।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।