Home राष्ट्रीय खुशखबरी! अब राजस्थान में 450 रुपये में मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, भजनलाल...

खुशखबरी! अब राजस्थान में 450 रुपये में मिलेगा घरेलू गैस सिलेंडर, भजनलाल सरकार ने कर दी घोषणा

2
0
Good News! Now domestic gas cylinder will be available in Rajasthan for Rs 450, Bhajanlal government announced
Good News! Now domestic gas cylinder will be available in Rajasthan for Rs 450, Bhajanlal government announced

जयपुर । आज सीएम भजनलाल शर्मा ने बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 1 जनवरी 2024 से उज्जवला योजना के लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर 450 रुपये में मिलेगा। गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी का सीधा लाभार्थियों के बैंक खातों में जमा कराएगी। प्रदेश में करीब 70 लाख परिवार उज्ज्वला योजना से जुड़े हैं। इन लाभार्थियों को प्रति गैस सिलेंडर 150 रुपए का भुगतान राज्य सरकार अपने खाते से करेगी। ऐसा करने पर हर महीने 105 करोड़ रुपए का अतिरिक्त खर्च राज्य सरकार पर आएगा। इसके लिए सीएम भजनलाल शर्मा ने अधिकारियों को प्लानिंग बनाने के निर्देश दे दिए हैं।

राजस्थान में भाजपा की ओर से किए गए वादे को पूरा करने के लिए राजस्थान की जनता को जल्द ही 450 रुपये में सिलेंडर मिलने वाला है। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार 600 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर दे रही है।

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को केंद्र सरकार 600 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर दे रही है। जबकि जनता से किए वादे के अनुसार राज्य सरकार 450 रुपए के ऊपर की राशि यानी 150 रुपए का भुगतान खुद करेगी। अब जानते हैं कि आखिर 450 रुपये में सिलेंडर पाने के लिए क्या करना होगा ?

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।