Home राष्ट्रीय Truck Driver Strike Today: ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, नहीं लागू होगा...

Truck Driver Strike Today: ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, नहीं लागू होगा हिट एंड रन क़ानून

16
0
Truck Driver Strike Today: ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म, नहीं लागू होगा हिट एंड रन क़ानून

Truck Driver Strike Today: हिट एंड रन क़ानून के विरोध में बीते दो दिनों से ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल चल रही थी। हड़ताल को खत्म करने की सरकार ने अपील की है। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस यानी एआईएमटीसी ने इस मामले पर बयाना देते हुए कहा- हिट एंड रन क़ानून पर विस्तृत चर्चा होगी। हम सब मिलकर ट्रक ड्राइवरों की मांग के संदर्भ में परिचर्चा करेंगे। फिलहाल ट्रक ड्राइवर्स से अनुरोध है कि वह हड़ताल समाप्त करें।

क्या कहते हैं सूत्र:

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़ बीते दिन ट्रक ड्राइवर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला के साथ एक बैठक हुई है। बैठक में मामले को सुलझाने के संदर्भ में चर्चा हुई और अभी फिलहाल मामला सुलझ गया है। सरकार के निर्देश के मुताबिक हिट एन्ड रन कानून अभी त्वरित प्रभाव से लागू नहीं होगा। कानून के संदर्भ में ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के सदस्यों के साथ चर्चा होगी और सभी मिलकर इसपर निर्णय लेंगे।

जानकारी के लिए बता दें न्याय संहिता की धारा 106 (2) में 10 साल की सज़ा और जुर्माने को लेकर वाहन चालकों की चिंता का संज्ञान लिया था। चालाक इसी के संदर्भ में सरकार का विरोध कर रहे थे। जगह-जगह चक्का जाम देखने को मिला। लोगों को आवागमन में समस्या हुई और पेट्रोल पंम्प पर भीड़ उमड़ गई। जानकारों का कहना था कि यदि सरकार ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल खत्म नहीं करेगी तो इसका प्रभाव पूरे देश की जनता पर पड़ेगा और महंगाई सभी को दबोच लेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।