Home health ऐसे लोगों से नहीं करना चाहिए…विवाह

ऐसे लोगों से नहीं करना चाहिए…विवाह

12
0

आध्यत्मिक– आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya)व्यक्ति के जीवन के सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शक हैं। जो व्यक्ति उनके बताए हुए मार्ग पर चलता है उसका जीवन सुखमय व्यतीत होता है। वहीं आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya say about women marriage) ने स्त्री और पुरूष के विवाह के परिपेक्ष्य में कई बड़े रहस्य खोले हैं। 

आचार्य चाणक्य(According to Acharya Chanakya) का मानना है कि जब आप किसी स्त्री या पुरूष से विवाह करें तो आपको बराबरी का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। क्योंकि अगर आप अपने से बड़े व्यक्ति से विवाह करते हैं तो कई बार आपको आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है।
आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) का मानना है कि अगर आप हीन परिवार में जन्में हैं तो आपको कभी भी आर्थिक रूप से बहुत मजबूत व्यक्ति के घर मे शादी नहीं करनी चाहिए। क्योंकि ऐसा विवाह कई बार जीवन मे विपदा का कारण बनता है।
आचार्य चाणक्य(Acharya Chanakya) ने यह तर्क भी दिया है कि अगर विवाह कर रहे हैं। तो आपके विचारों का मिलना आवश्यक है। अगर आपके विचार नहीं मिलते हैं और आप बराबरी में भी शादी कर रहे हैं तो आपकी शादी नरक बन जाती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।