Home राष्ट्रीय डाक्टर और पत्रकार से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य से वैवाहिक संबंध, चुनावी...

डाक्टर और पत्रकार से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य से वैवाहिक संबंध, चुनावी हलफनामे में बताया अविवाहित, अब मचा बवाल

16
0
war ukraina rusia

[ad_1]

लखनऊ। सुशांत गोल्फ सिटी के रहने वाले वादी दीपक कुमार स्वर्णकार ने कोर्ट में अर्जी दी है। दीपक का आरोप है कि उसने संघमित्रा से शादी की थी और संघमित्रा ने बगैर उससे तलाक लिए दूसरा विवाह किया। उसने ये भी दावा किया कि संघमित्रा ने अपने चुनावी हलफनामे में खुद को अविवाहित बताया जो कि झूठ है। उसका आरोप है कि संघमित्रा के पिता स्वामी प्रसाद उनकी पत्नी शिवा मौर्य, पुत्र उत्कृष्ट मौर्य, नीरज तिवारी, सूर्यप्रकाश शुक्ल और रितिक सिंह ने उसके साथ मारपीट भी की। दीपक कुमार स्वर्णकार की अर्जी पर एमपी एमएलए कोर्ट ने स्वामी प्रसाद की बेटी संघमित्रा मौर्य को धोखाधड़ी और स्वामी प्रसाद मौर्य समेत 5 को मारपीट धमकाने की धारा में 6 जनवरी को कोर्ट में तलब किया है।

 सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की सांसद बेटी और उनके पूरे परिवार पर ‘दामाद’ से मारपीट और बिना तलाक के दूसरी शादी का आरोप है। उन पर लखनऊ के एक पत्रकार ने आरोप लगाया है कि उन्होंने खुद को चुनावी हलफनामे में अविवाहित दिखाया है, जबकि वो पहले से शादीशुदा थी और तलाक पर फैसला साल 2021 में आया था। संघमित्रा मौर्या पर आरोप लगाए हैं दीपक कुमार स्वर्णकार ने, जो पेशे से पत्रकार बताए जा रहे हैं।

 भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या 2019 के अपने चुनावी हलफनामे में जब अपने विवाहित होने की जानकारी छुपाती है, और सिर्फ पिता का नाम देती हैं, उस वक्त वो कथित तौर पर एक नहीं बल्कि 2-2 व्यक्तियों से वैवाहिक संबंध में बंधी हुई थीं । उनकी पहली शादी लखनऊ के मशहूर डॉक्टर डॉ नवल किशोर शाक्य से प्रेम विवाह के तौर पर हुई थी। 

उनके पहले पति डॉक्टर नवल किशोर शाक्य से तब तक उनका तलाक नहीं हुआ था और दीपक कुमार स्वर्णकार नामक पत्रकार ने कोर्ट में सबूतों के साथ दावा किया है कि संघमित्रा ने उनसे 2019 में ही शादी कर ली थी ।

दोनों ने साल 2010 में शादी कर ली थी। हालाँकि साल 2012 से ही दोनों में अलगाव की खबरें आने लगी। दोनों का एक बच्चा भी है। 

दिलचस्प बात ये है कि संगमित्रा से चुनाव हारे बदायूं से सपा के पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने इस मामले को लेकर 2020 में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी जो कि बाद में उन्होंने “बदली हुई राजनीतिक परिस्थितियों के मद्देनजर” वापस ले ली थी ।

 अब दीपक का कहना है कि संघमित्रा ने पहले तलाक की झूठी कहानी उनके साथ शेयर की थी और साल 2016 से ही उनके साथ लिव इन में रह रही थी। जिसके बाद साल 2019 में दीपक और संघमित्रा ने घर पर ही शादी कर ली थी, सांसद बनने के बाद उसने दीपक को घर से निकाल दिया। 

दीपक कुमार स्वर्णकार ने कोर्ट में बताया है कि संघमित्रा मौर्य ने न सिर्फ उन्हें धोखे में रखा, बल्कि चुनावी हलफनामे में भी उन्होंने बातों को छिपाया। इन गंभीर आरोपों में बिना तलाक लिए धोखाधड़ी करके दूसरी शादी करने वाली स्वामी प्रसाद मौर्य की पुत्री संघमित्रा के साथ ही मारपीट, गाली-गलौज, जान-माल की धमकी व साजिश रचने के आरोपों में स्वामी प्रसाद मौर्य, उनकी पत्नी व बेटे के खिलाफ कोर्ट में अपील की, जिसके बाद उन सभी को बतौर आरोपित कोर्ट में तलब किया गया है।

इस मामले में अब एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष एसीजेएम अम्बरीश श्रीवास्तव ने आरोपियों को कोर्ट में पेश होने का आदेश देते हुए सुनवाई के लिए छह जनवरी 2024 की तारीख तय की है।

[ad_2]

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।