Home मनोरंजन पटियाला कोर्ट ने दलेर मेंहंदी को दी जमानत, कुछ देर पहले ही...

पटियाला कोर्ट ने दलेर मेंहंदी को दी जमानत, कुछ देर पहले ही सुनाई थी सजा

2
0

[object Promise]

पटियाला । पंजाब की पटियाला कोर्ट ने कबूतरबाजी के नाम से मशहूर मानव तस्करी के मामले में मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी को बड़ी राहत देते हुए जमानत दे दी है। इससे पहले सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने मानव तस्करी के मामले में दलेर मेहंदी के खिलाफ 19 सितंबर 2003 को मामला दर्ज किया गया था। करीब 18 साल पुराने मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें मानव तस्करी के मामले में दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी, लेकिन कुछ देर बाद ही उन्हें जमानत दे दी गई।

रेड कारपेट पर निया का बोल्ड स्टाइल, कहीं पागल न कर दे

ये था आरोप

दलेर मेहंदी और उनके भाई शमशेर सिंह पर आरोप था कि वह कुछ लोगों को अपनी टीम का हिस्‍सा बताकर गैरकानूनी तरीके से विदेश ले जाते थे और उन्हें वहीं छोड़ देते थे और इस काम को अंजाम देने के लिए वह लोगों से मोटी रकम भी वसूलते थे।

कांग्रेस ने नहीं हटाए फूलपुर-गोरखपुर से अपने कैंडिडेट

ये है पूरा मामला
मेहंदी और उनके भाई शमशेर ने साल 1998 से 1999 के बीच दो शो अमेरिका में किए थे। इस शो के लिए वह अपनी पूरी टीम के साथ वहां पहुंचे थे। उन पर आरोप लगा था कि अमेरिका में शो करने के दौरान दलेर मेहंदी ने गैर कानूनी तरीके से अपने ग्रुप के कुछ सदस्‍यों को वहीं छोड़ दिया था।

दलेर मेहंदी साल 1998 में 10 लोगों के साथ अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में शो करने गए थे। इस दौरान उन्होंने तीन लड़कियों को सैन फ्रांसिस्को में ही छोड़ दिया था। इसके बाद अक्टूबर 1999 में दलेर अपने भाई शमशेर के साथ एक बार फिर कुछ लोगों को अपने शो के समूह में शामिल कर साथ ले गए थे और इस दौरान भी उन्होंने तीन लड़कों को गैरकानूनी रूप से न्यू जर्सी में छोड़ दिया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।