Home स्वास्थ्य-जीवनशैली चेहरे का शेप है ओवल..तो कभी ना लगाएं ऐसी बिंदी, फेस शेप...

चेहरे का शेप है ओवल..तो कभी ना लगाएं ऐसी बिंदी, फेस शेप के हिसाब से चुनें अपने लिए बिंदी

1
0

[object Promise]

भारत में हमेशा से ही बिंदी को सुहागिन की निशानी बताया गया है। शादीशुदा औरतों के लिए हिन्दू समाज में शादी के बाद बिंदी लगाना जरुरी होता है। मगर सदियों से चली आ रही इस परम्परा ने समय के साथ फैशन का रूप ले लिया है। अब औरतें सिर्फ सुहाग की निशानी के तौर पर ही नहीं बल्कि फैशन के लिए बिंदी लगाना पसंद करती हैं। इतना ही नहीं, सिर्फ इंडियन नहीं बल्कि वेस्टर्न कपड़ों के साथ भी आपको बिंदी लगाई लड़कियां दिख जाएंगी। लेकिन क्या कभी आपने जाना है कि आपके फेस पर कैसी बिंदी सबसे अच्छी लगती है या लग सकती है? दरअसल फेस शेप के अनुसार अगर आप बिंदी लगाएंगी तो खूब जचेंगी। तो आगे चुनें अपने चेहरे के शेप के हिसाब से परफेक्ट बिंदी स्टाइल।

फेस हो अगर स्क्वायर

अगर आपका फेस स्क्वायर है तो आपको अपने चेहरे पर गोल बिंदी लगानी चाहिए। ये ना सिर्फ आपके चेहरे को सूट करेगी, साथ ही चेहरे के लुक को बैलेंस भी बनाएगी। स्क्वायर शेप के फेस के साथ कभी भी इसी शेप की बिंदी ना लगाएं। ऐसी बिंदी आपके फेस लुक को पूरी तरह से बिगाड़ देगी।

अगर  फेस है राउंड शेप

अगर आपका चेहरा राउंड शेप का है तो आपको लंबी बिंदी लगानी चाहिए। ये बिंदी आपके चेहरे पर बेहद खूबसूरत लगेगी। ये बिंदी आपके चेहरे पर एक वर्टिकल इल्यूजन बनाएगी, जो आपके चेहरे को सूट करेगा। राउंड फेस पर लंबी बिंदी लगाने से चेहरा लंबा भी लगता है। लेकिन कोशिश करें कि अधिक लंबी बिंदी ना लगाएं। बिंदी कम लंबी होगी तो अधिक सुन्दर लगेगी।

आपका चेहरा है ओवल शेप

अगर आपका फेस ओवल शेप का है तो अपने चेहरे के साथ कई सारे एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अगर बड़ी बिंदी लगाती हैं तो  वो आपके चेहरे पर ग्रेसफुल लगेगी। अगर आप फिर भी अपनी बिंदी को लेकर थोड़ा कशमकश में हैं तो आप लंबी बिंदी भी ट्राई कर सकती हैं।

अगर चेहरा है डायमंड शेप का

ऐसी महिलाओं का चेहरा थोड़ा छोटा होता है। बिंदी की बात की जाये तो आपको बिंदी लगाते वक्त नुकीली शेप वाली बिंदी को लगाने से थोड़ा बचना चाहिये। ये आपके चेहरे पर अच्छी नहीं दिखेंगी।

अगर चेहरा है हार्ट शेप जैसा

अगर आपका चेहरा हार्ट शेप का है और माथा थोड़ा बड़ा है तो आपको छोटी बिंदी लगानी चाहिये। लेकिन इसमें भी एक बात है, अगर आप छोटी बिंदी लगाती हैं तो ये आपके माथे पर काफी जगह छोड़ देगी। जिससे आपका चेहरा अच्छा नहीं लगेगा। इसलिये आप एक बड़ी बिंदी लगा सकती हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।