Home स्वास्थ्य-जीवनशैली दांतों का पीलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

2
0

[object Promise]

किसी की खूबसूरत हंसी शांति भरे माहौल में भी खुशियां भर देती हैं। दांत अगर सफेद और चमकदार हो तो आपकी स्माइल भी हर किसी का मन मोह लेती है लेकिन कई बार कुछ कारणों के कारण दांत पीले हो जाते हैं। कई बार तो उम्र से पहले की दांतों में दर्द,मसूढों में सूजन,दांतों में कीडें या फिर और भी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यह जरूरी नहीं है कि जो लोग दांतों की साफ-सफाई की तरफ ध्यान नहीं देते सिर्फ उन लोगों के दांत ही खराब होते हैं कई बार ज्यादा मीठा खाने, कोल्ड ड्रिंक का जरूरत से ज्यादा सेवन करने आदि से भी ये दिक्कतें आनी शुरू हो जाती हैं। आप भी दांतों की समस्याओं से परेशान रहते हैं तो कुछ घरेलू तरीके अपना कर इससे राहत पा सकते हैं।

[object Promise]
New-Patients

1. बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडे का इस्तेमाल किचन के साथ-साथ ब्यूटी के लिए भी किया जाता है लेकिन आप शायद यह नहीं जानते होंगे कि दांतों का पीलापन दूर करने के लिए भी यह बहुत कारगर है। दांतों में दर्द और पीलेपन को दूर करने के लिए 1 टेबलस्पून बेकिंग सोडा में एक चुटकी नमक मिला लें। रोजाना दिन में 2 बार ब्रश पर इस पाउडर को हल्का सा लगा कर दांत साफ करें।
2. एलोवीरा और ग्लिसरीन
एलोवीरा सेहत,ब्यूटी और दांतों की परेशानियों को दूर करने का सबसे बढ़िया नैचुरल उपाय है। ग्लिसरीन भी दांतों के लिए बहुत लाभकारी है। इस तरह बनाएं नैचुरल टूथपेस्ट।
1 कप पानी
1/2 बेकिंग सोड़ा
1 टेबलस्पून एलोवीरा
1 टीस्पून ग्लिसरीन
2-3 बूंद नींबू का तेल
इन सब चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। इससे रोजाना दांत साफ करें। इस नेचुरल पेस्ट से दांत सफेद, पीलापन दूर और मसूढ़ों में दर्द से छुटकारा मिल जाएगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।