Home स्वास्थ्य-जीवनशैली सुहागरात :जरूरी नहीं है कि आप शादी की पहली ही रात सेक्स करें

सुहागरात :जरूरी नहीं है कि आप शादी की पहली ही रात सेक्स करें

26
0

डेस्क रिपोर्ट :

शादी की पहली रात हर किसी के लिए खास होती है। इसे और भी स्पेशल बनाने में एक रोमांटिक शादी की पहली रात हर किसी के लिए खास होती है। इसे और भी स्पेशल बनाने में एक रोमांटिक सा गिफ्ट आपकी मदद कर सकता है। जी हां, शादी की पहली रात में पत्नी को एक बेहतरीन उपहार देकर उसे खुश किया जा सकता है। साथ ही रोमांटिक गिफ्ट या सरप्राइज आपकी सुहागरात को और भी यादगार बना देगा।शादी किसी भी व्यक्ति के जीवन का एक महत्वपूर्ण निर्णय होता है शादी के बाद जिंदगी बिल्कुल बदल जाती है. ऐसें में किसी भी लड़की को खुद को नए रिश्तों, और नए माहौल में ढालना होता है. शादी के बाद पत्नी को अपने पति की हर जरूरत का खास ख्याल रखना होता है। इन सभी जिम्मेदारियों से अगर एक लड़की अपनी शादी की पहली रात के बारे में भी काफी सोचती है।ऐसे में लड़कों के लिए जरूरी है कि वह पत्नी की हर इच्छा का ख्याल रखें।ऐसे में आज हम आपको उन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर लड़की अपनी शादी की पहली रात में करना चाहती है:

ऐसा जरूरी नहीं है कि आप शादी की पहली ही रात सेक्स करें. पहली रात आप अपनी पत्नी को बाहों में भरें उनसे प्यार भरी बातें करें और उन्हें एहसास दिलाएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं.

– शादी में तमाम रीति-रश्म निभाते हुए लड़कियां सही तरीके से खाना नहीं खा पाई होती. ऐसे में आप उनके लिए कुछ लाइट खाने का इंतेजाम कर सकते हैं. अच्छा होगा कि आप उनके लिए कैंडल लाइट डिनर का इंतेजाम करें.

– हर लड़की चाहती है कि शादी की पहली रात पति से उन्हें कोई गिफ्ट मिले. ऐसे में आप उन्हें कुछ स्पेशल गिफ्ट दे सकते हैं.

– शादी की पहली रात को आप पत्नी को हग करते हुए रोमांटिक सेल्फी ले सकते हैं. ताकि आपको यह दिन हमेशा याद रहे.

– शादी में घर में काफी लोग होते हैं जिस कारण आप पत्नी को पूरा टाइम नहीं दे पाते. ऐसे में आप उनके लिए एक प्राइवेट पार्टी ऑर्गेनाइज कर सकते हैं. ताकि आपको प्यार जताने का पूरा समय मिले

Suhagraat केवल सेक्स करने के बारे में नहीं होता हैं। यह एक ऐसा मौका हैं जब आप एक दूसरे को अच्छे से जान सकते हैं और समझ सकते हैं। आप चाहे तो रात भर सिर्फ बातें कर बिता सकते हैं। एक दूसरे को सहज महसूस करवाने के लिए एक दूसरे कि बारे जानें। साथ में प्यार भरे पल बिताने और ढेर सारी बातें करने से आपकी शादी को एक सकारात्मक शुरुआत मिलेगी। पहली बार सेक्स करने वालों के लिए यह और भी मुश्किल हो सकता हैं। ऐसे में इच्छा के विरूद्ध कुछ भी करना आपके रिश्ते के लिए अच्छा नहीं है। अपना पहला कदम उठाने से पहले एक दूसरे से बात करें और सेक्स में शामिल होने के पहले एक दूसरे की इच्छा को जानें और उसके बाद ही आगे बढ़े। सुहागरात में आगे बढ़ने से ए एक बात पर अच्छे से विचार कर ले। शादी के बाद पति नवविवाहित जोड़ों से अक्सर उम्मीद किया जाता है कि वह जल्दी अपने जिंदगी में एक बच्चे को का स्वागत करें। घर के बुजुर्गों द्वारा दबाव डालने पर उन्हें अक्सर अपने परिवार को बड़ा करने का निर्णय लेना पड़ता है। ऐसे में आगे बढ़ने से पहले एक दूसरे से इस बात पर चर्चा कर लें कि आप अपना परिवार अभी बढ़ाना चाहते हैं या नहीं। अगर आप इस वक्त बच्चे के लिए तैयार नहीं है तो याद से गर्भनिरोधक (contraception) या कंडोम (condom) के इस्तेमाल को लेकर बात कर लें।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।