Home राष्ट्रीय अगर आपने ट्रेन के एसी कोच में रिजर्वेशन कराया है तो जरूर...

अगर आपने ट्रेन के एसी कोच में रिजर्वेशन कराया है तो जरूर पढ़ लें ये खबर सफर ठिठुरते हुए करना पड़ेगा

29
0

[object Promise]

कानपुर, अगर आपने ट्रेन के एसी कोच से यात्रा का इरादा बनाया है और सोच रहें कि रेलवे आपकी ठंड दूर करेगा तो जरा सचेत हो जाएं। जरा सी भूल अापको ट्रेन के सफर में रात भर ठिठुरने पर मजबूर कर सकती है। जी हां, अब ट्रेन के एसी कोच में यात्रा करने के लिए जाने से पहले आपको कंबल, चादर व तकिया घर से लेकर चलना होगा। कोविड नियमों की वजह से रेलवे ने सभी ट्रेनों में कंबल व तकिया देना बंद कर दिया है। फिलहाल इस सुविधा को अभी शुरू भी नहीं किया जायेगा।

[object Promise]
अब किसी ट्रेन के एसी कोच में रिजर्वेशन कराने के बाद भी यात्री को घर से कंबल और तकिया लेकर चलना पड़ेगा। कोविड नियमों के चलते अभी रेलवे कोच में यात्रियों को कंबल चादर और तकिया की सुविधा उपलब्ध नहीं करा रहा है।

लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों का संचालन पूरी तरह बंद था। लॉकडाउन खुला तो ट्रेनों का संचालन भी धीरे धीरे शुरू हुआ। हालांकि अभी पाबंदियों के साथ यात्रियों को ट्रेनों में सफर की अनुमति दी गई है। कोरोना संक्रमण की वजह से ट्रेनों के एसी कोच में सफर के दौरान ताकिया, चादर व कंबल की सुविधा को बंद रखा गया है। सर्दी आ गई हैं लेकिन रेलवे इस सुविधा को बहाल नही करेगा।

ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने के लिये यात्रियों को घरों से ही कंबल, चादर व तकिया लेकर आना होगा। कोरोना का संक्रमण पूरी तरह खत्म होने के बाद ही इस सुविधा को दोबारा बहाल करने का निर्णय लिया जायेगा। कोरोना काल में इससे संक्रमण फैलने का खतरा है।

  • ट्रेनों के एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को कंबल, चादर व तकिया की सुविधा अभी बहाल नहीं की जायेगी। कोरोना संक्रमण न फैले, इसके लिए रेलवे ने यह फैसला लिया है। -हिमांशु शेखर उपाध्याय, डायरेक्टर कानपुर सेंट्रल 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।