Home राष्ट्रीय अपर जिलाधिकारी द्वारा निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को नामांकन पत्रों...

अपर जिलाधिकारी द्वारा निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को नामांकन पत्रों को भरने की विधि समझाई गई

32
0

[object Promise]

उन्नाव

प्रशिक्षण में सहायक प्रशिक्षण प्रभारी जय सिंह अवर अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग द्वारा आर ओ /एआरओ के दायित्व एवं कर्तव्यों के बारे में बारीकी से प्रशिक्षण दिया गया । इस अवसर पर उपस्थित जिला अधिकारी श्री रवीन्द्र कुमार यह बताया गया कि कोई भी निर्वाचन अधिकारी एवम सहायक निर्वाचन अधिकारी निर्वाचन प्रक्रिया से जुड़े हुए सभी बारीक विंदुओ को दिए गए साहित्य /निर्देश पुस्तिका के माध्यम से अध्ययन कर लें, क्योंकि विशेष रुप से ग्राम प्रधान पद हेतु निर्वाचन में अत्यधिक संवेदनशीलता रहती है इस कारण किसी भी नामांकन पत्र को प्राप्त करते समय , नामांकन पत्रों की जांच में विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है किसी भी प्रकार की लापरवाही निर्वाचन प्रक्रिया को खराब कर सकती है।

प्रशिक्षण में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत द्वारा निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को संबोधित करते हुए स्पष्ट किया कि किसी भी लापरवाही अथवा विवाद की स्थिति में आर ओ /ए आर ओ को सीधा उत्तरदाई माना जाएगा उन्होंने यह भी बताया कि विशेष तौर पर नामांकन पत्रों की जांच निष्पक्ष रुप से की जाए तथा छोटी मोटी लिपिकीय त्रुटियों को नजरअंदाज करते हुए नामांकन पत्रों का परीक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि कोई प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र वापस लेना चाहता है और वह स्वयं उपस्थित नहीं होता है अपने प्रस्तावक या निर्वाचन अभिकर्ता को भेजता है तो अत्यधिक सावधानी पूर्वक प्रत्येक बिंदु का परीक्षण करते हुए वापसी की कार्रवाई की जाए।

अपर जिलाधिकारी द्वारा निर्वाचन अधिकारी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों को नामांकन पत्रों को भरने की विधि समझाई गई तथा आश्वस्त किया गया कि किसी भी शंका का समाधान करने के किसी भी समय अधिकारियों से संपर्क संपर्क कर सकते है।
प्रशिक्षण कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी /प्रभारी अधिकारी कार्मिक सरनीत कौर ब्रोका द्वारा सभी सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं निर्वाचन अधिकारियों का की परीक्षा लेने हेतु निर्देशित किया।
श्री मनीष कुमार जिला विकास अधिकारी/प्रशिक्षण प्रभारी,डॉक्टर देवेश सचान जिला प्रशिक्षण अधिकारी,ज्ञानेंद्र सिंह भदोरिया जिला समाज कल्याण अधिकारी प्रशिक्षण मैं उपस्थित रहे

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।