Tuesday, May 7, 2024

Top 5

Related Posts

जनपद प्रयागराज में चल रहे आरओ पानी प्लांटों पर लगेगा ताला

जनपद प्रयागराज में चल रहे आरओ पानी प्लांटों पर लगेगा ताला

ब्यूरो चीफ राकेश कुमार केसरवानी

जनपद प्रयाग में गिरते हुए भूगर्भ जल स्तर और पानी की बर्बादी को रोकने के लिए शहर में अवैध तरीके से चल रहे आरओ पानी प्लांट बंद कराने जाएंगे जलकल विभाग प्रत्येक वार्ड में सर्वे करके उनकी सूची तैयार करेगी उसके बाद चालान करने के साथ ही प्लान पर ताला लगाया जाएगा मंगलवार को नगर निगम कार्यकारिणी समिति जलकल विभाग की बजट बैठक में महापौर अभिलाषा गुप्ता ने कहा कि संगम नगरी में पानी को लेकर काफी किल्लत नहीं हुई ।

लेकिन बीते 5 वर्षों में स्थिति गडबडा गई है लोग पीने के लिए पानी के लिए परेशान इसका सबसे बड़ा कारण आर ओ प्लांट द्वारा अंधाधुंध पानी की बर्बादी हो रही है ठेकेदार आरओ प्लांट के निकालने वाले पानी का स्तेमाल न करके नालियों में बहा रहे शहर में तमाम मोहल्लों में आरओ प्लांट जलकल विभाग की पाइपलाइन से पानी लेकर चल रहे हैं यह कोई टैक्स भी जमा नहीं करते कहा कि इसलिए अवैध तरीके से चल रहे सभी आरओ प्लांट को बंद कराने के निर्णय लिया गया है ।

चल रहे दो हजार से अधिक आरओ प्लांट शहर में अवैध तरीके से चल रहे हैं बुधवार को प्रतेक वार्ड में आरओ प्लांट का चालान काटा जाएगा महापौर अभिलाषा नन्दी गुप्ता ने पानी बचाने के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे हैं आधा गिलास पानी मुहिम की सराहना की कहा कि मैंने खुद जाकर महिलाओं और पुरुषों के पानी बचाने की अपील की है । अब पार्षद अपने वार्ड में लोगों को पानी की बचत करने के लिए जागरूक कर रहे हैं जागरूक की मुहिम से मुझे काफी प्रेरणा मिली है आप को बताते चलें कि नैनी में 5 वार्ड हैं और वहां पर अभी तक सीवर लाइन नहीं है इसके कारण लोगों को बड़ी परेशानियां हो रही हैं इसलिए नैनी में 110 करोड़ रुपए की लागत से सीवर लाइन डालने का भी निर्णय लिया है ।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

Popular Articles