Home उत्तर प्रदेश नगर पंचायत अझुवा में खनन माफियाओं का आतंक

नगर पंचायत अझुवा में खनन माफियाओं का आतंक

2
0

नगर पंचायत अझुवा में खनन माफियाओं का आतंक
नगर पंचायत अझुवा क्षेत्र मे खनन माफिया का आतंक जे.सी.बी.लगाकर अवैध रूप से बिना रायल्टी जमा किए मिट्टी खोदने का काम दिन-रात जारी
खनन विभाग के अधिकारी इस अवैध धंधे से बेपरवाह,विभाग को लग रहा लाखों का चूना l बताते चलें कि अझूवा निवासी दशरथ लाल मौर्य जे.सी.बी. मशीन का मालिक है जो क्षेत्र मे अपनी एवं किराए पर कई और जे.सी.बी. मशीने चलवाकर सरकारी जमीनों ऊसर-बंजर आदि से मिट्टी निकालकर बिना एक पैसे की रायल्टी विभाग को जमा किए अवैध रूप से मिट्टी बेचने का धंधा करता है जिससे खनन विभाग को महीने मे अच्छी खासी चपत भी लग रही है।
दिन-रात इसकी मशीने अझुवा एवं आस-पास के क्षेत्रों मे अवैध रुप से मिट्टी की खुदाई मे लगी रहती हैं लेकिन खनन अधिकारियों की मिलीभगत कहें या उदासीनता कि मिट्टी चोरी के इस अवैध करोबार पर कोई नियंत्रण ही नही जिससे बेखौफ यह धंधा चरम पर रातों-दिन चल रहा है और सरकार को लाखों रुपये की राजस्व की हानि हो रही है।इतना ही नही मिट्टी का काला करोबार करने वाले इतने मनबढ़ हो चले हैं कि रात के अंधेरे मे बिना इजाजत भू-स्वामियों की भूमिधरी से जे.सी.बी. लगाकर मिट्टी खोद ले रहे हैं जिससे क्षेत्र के किसानों मे भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है।जिले के जिम्मेदार आला-अधिकारियों को इस ओर ध्यान देने की जरूरत है ताकि अवैध मिट्टी खनन के इस काले कारोबार पर रोक लगाई जा सके।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।