Home उत्तर प्रदेश पीलीभीत : जिला अधिकारी ने किया दि किसान सहकारी चीनी मिल का...

पीलीभीत : जिला अधिकारी ने किया दि किसान सहकारी चीनी मिल का औचक निरीक्षण

1
0

पीलीभीत : जिला अधिकारी ने किया दि किसान सहकारी चीनी मिल का औचक निरीक्षण

पीलीभीत। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव द्वारा दि किसान सहकारी चीनी मिल पूरनपुर का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी महोदय द्वारा स्टोर यार्ड, चीनी स्टाकरूम, वाॅयलर टैंक, मिल हाउस, ड्रायरहाउस, क्लीन क्लेयर आदि भागों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया गया। महोदय द्वारा मिल हाउस के निरीक्षण के दौरान इन्सुलेटर पर लगी गन्दगी मिल के अन्दर नालियों की साफ सफाई न होने के कारण अत्याधिक गन्दगी पाये जाने पर असंतोष व्यक्त करते हुये, चीनी मिल प्रबन्धक को इस सम्बन्ध में कड़े निर्देश देते हुये कहा कि मिल की समस्त साफ-सफाई सुनिश्चित की जाये तथा फैक्ट्ररी के अन्दर जगह-जगह पर पडे़ अनुपयोगी उपकरणों को स्टाकरूम में रखा जाये।

निरीक्षण के दौरान महोदय द्वारा पिछले वर्ष सल्फाइटर जो टूट कर गिर गया था उसका भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया। महोदय द्वारा मिल की टिनशेड टूटा होने पर भी असंतोष व्यक्त करते हुये मरम्मत कराने के निर्देश दिये तथा टूटी टिनशेड के नीचे विद्युत पैनल स्थित होने पर तत्काल सही कराने के निर्देश दिये।  द्वारा चीनी मिल में चल रहे मरम्मत कार्य को भी देखा तथा निर्देशित करते हुये कहा कि उपकरणों की मरम्मत के दौरान पूरी तरह से साफ-सफाई की जाये तथा पुनः उपयोग में आने वाली सामग्री को साफ-सफाई के साथ रखा जाये।

पीलीभीत : जिला अधिकारी ने किया दि किसान सहकारी चीनी मिल का औचक निरीक्षण

इसके पश्चात जिलाधिकारी महोदय द्वारा स्टोर यार्ड का निरीक्षण किया स्टोर यार्ड में रखी उपकरणों का निरीक्षण किया, स्टोर यार्ड में भी अनुपयोगी उपकरण पाये जाने पर तत्काल वहां से हटाये जाने के निर्देश दिये तथा अव्यवस्थित रूप से पडे़ उपकरणों को सही तरीके से रखे जाने हेतु चीनी मिल प्रबन्धक को निर्देश दिये। महोदय द्वारा मिल के अन्दर पडी अनावश्यक उपकरणों की स्क्रेप कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी द्वारा टैंकों की साफ सफाई के सम्बन्ध में भी दिशा निर्देश दिये तथा स्टाकरूम में लगी चीनी की उपलब्धता के बारे में जानकारी प्राप्त की। स्टोर यार्ड में खुले में डीजल पाये जाने पर भी असंतोष व्यक्त करते हुये अन्दर रखे जाने हेतु निर्देशित किया गया।

निरीक्षण के दौरान द्वारा सुरक्षा व्यवस्था में लगे कर्मचारियों की उपस्थिति व ड्यूटी चार्ट का भी निरीक्षण किया गया।निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री अतुल सिंह, उप जिलाधिकारी श्री सी0वी0सिंह, चीनी मिल प्रबन्धक एस0के0 अग्रवाल, जिला गन्ना अधिकारी श्री जितेन्द्र कुमार मिश्रा सहित चीनी मिल के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद  रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।