Home उत्तर प्रदेश पीलीभीत : दोपहिया वाहन चालकों को 14 जून के बाद नही मिलेगा...

पीलीभीत : दोपहिया वाहन चालकों को 14 जून के बाद नही मिलेगा पेट्रोल : जिला अधिकारी

2
0

पीलीभीत : दोपहिया वाहन चालकों को 14 जून के बाद नही मिलेगा पेट्रोल : जिला अधिकारी

पीलीभीत  जिलाधिकारी  वैभव श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक गांधी सभागार पीलीभीत में सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी द्वारा जिलाधिकारी को गत बैठक में लिए गये निर्णयों पर कृत कार्यवाही से अवगत कराया जिनमें प्रमुख रूप से जनपद में चिन्हित किये गये 24 ब्लैक स्पाट्स पर किये गये सुधारात्मक कार्यवाही रही। जिलाधिकारी  द्वारा लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता को शेष बचे ब्लैक स्पाट्स पर तत्काल आवश्यक सुधारात्मक कार्यवाही करने एवं जनपद के मुख्य मार्गो से सम्बद्ध ग्रामीण क्षेत्र के टी-प्वाइंट मार्गो परआवश्यकतानुसार स्पीड ब्रेकर स्थापित करने के निर्देश दिये।

पीलीभीत : दोपहिया वाहन चालकों को 14 जून के बाद नही मिलेगा पेट्रोल : जिला अधिकारी
पीलीभीत : दोपहिया वाहन चालकों को 14 जून के बाद नही मिलेगा पेट्रोल : जिला अधिकारी

जिलाधिकारी महोदय बैठक में उपस्थित अपर पुलिस अधीक्षक एवं सहायक संभागीय अधिकारी को निर्देश दिया गया कि जनपद के समस्त पेट्रोल पम्पों को नोटिस द्वारा सूचित किया जाये कि किसी को भी बिना हेलमेट लगाये दोपहिया वाहन चालक को पेट्रोल न दिया जाये तथा एक सप्ताह पश्चात दिनांक 14.06.2019 से यह व्यवस्था अनिवार्य रूप से जनपद में लागू हो जानी चाहिए। साथ ही पुलिस व परिवहन विभाग को यह भी निर्देशित किया कि जनपद में दोपहिया चालकों को हेलमेट लगाना अनिवार्य रूप से आरम्भ कराया जाये। जिलाधिकारी द्वारा बैठक में उपस्थित पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनपद के प्रत्येक क्षेत्र में थानावार ट्रेक्टर-ट्रालियों पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाने का अभियान चलाया जाये।

इसके साथ ही साथ बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि यातायात नियमों के पालन सम्बन्धी पाठ्य क्रम स्कूली शिक्षा में सम्मिलित किया जाये।  बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 अतुल सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक रोहित मिश्रा, नगर मजिस्ट्रेट ऋतु पूनिया, उप जिलाधिकारी, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग, क्षेत्राधिकारी सदर/यातायात, यातायात निरीक्षक, जिला विद्यालय निरीक्षक संत प्रकाश, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, नेशनल इंश्योरेंस कम्पनी के प्रतिनिधि, विद्यालयों केप्रबन्धकों, पूरनपुर के समाजसेवी श्री संदीप खंडेलवाल सहित अन्य मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।