Home उत्तर प्रदेश पूरा थाना लाइन हाजिर, पढ़िये पूरी खबर

पूरा थाना लाइन हाजिर, पढ़िये पूरी खबर

4
0

 ताबड़तोड़ लूट, हत्या, छिनैती रोकने में नाकाम,  22 सिपाही, 6 एसआई और थाना प्रभारी लाइन हाजिर

रानीगंज (प्रतापगढ़) : ताबड़तोड़ लूट, हत्या, छिनैती रोकने में नाकाम,ऐसे में एसपी ने लापरवाही देखते हुए रानीगंज थाना प्रभारी मनीष पाण्डेय समेत आधा दर्जन उपनिरीक्षकों को लाइन हाजिर कर दिया। इतना ही नहीं एसपी शगुन गौतम ने थाने के बाईस कांस्टेबलों को भी लाइन हाजिर कर दिया। ऐसे में रानीगंज थाने के सभी 22 पुलिसकर्मी 6 उप-निरीक्षक और एसओ पर भी पुलिस अधीक्षक ने गाज गिरा दी। कार्रवाई से जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप की स्थिति रही।

Read More : फिर हुई चोरी की वारदात, प्राचीन मंदिर से नवग्रह की दर्जनों मूर्तियां चोरी

रानीगंज थाना क्षेत्र में हाल के दिनों में ताबड़तोड़ वारदातें हुईं। स्थानीय पुलिस बदमाशों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित रही। लोग रुपये पैसे लेकर रात तो क्या दिन में भी निकलने से घबराने लगे थे। पहले तो पुलिस अफसर बचाव करते रहे, मगर बीते रविवार को बीज विक्रेता की हत्या कर लूट की घटना हुई। 17 दिसम्बर दिन को व्यापारी को मारी गोली अभी दो दिन पहले ही अपराधियों ने वीरापुर मे व्यापारी को गोली मार दी। लगातार बदमाशों के हौसले बुलंद रहे पर पुलिस की हाथ पर हाथ धरे बैठी रही । वहीं 18 दिसंबर को भी पेट्रोल पंप के मैनेजर से हथियारों के बल पर लूट की गई। पर पुलिस के हाथ हर जगह खाली रही। ऐसे में लगातार हो रहे मामले के बाद एक घटना से एसपी ने थाने पर ही गाज गिरा दी। रानीगंज इलाके के थाहीपुर गांव निवासी पेट्रोलपंप मैनेजर अब्दुल रशीद पर फायर करते हुए बदमाशों ने सोमवार को साढ़े पांच लाख रुपये से भरा बैग लूट लिया था। इस घटना के बाद एसपी ने बड़ा कदम उठाते हुए थाने को ही लाइन हाजिर कर दिया। दूसरी तरफ पुलिस रानीगंज बाजार के आसपास बैंक के कैमरे से संदिग्ध बाइकसवारों की खोजबीन कर रही है।

Read More : मोदी सरकार ने कर ली है तैयारी, अब खैर नहीं दागी नेताओं की

अगले दिन (सोमवार को) कायस्थपट्टी गांव के पास दिनदहाड़े पेट्रोलपंप के मैनेजर अब्दुल रशीद से 6.58 लाख रुपये लूट की वारदात हुई। इन घटनाओं ने एसपी शगुन गौतम को कार्रवाई के लिए विवश कर दिया। देर रात एसपी ने रानीगंज के एसओ मनीष पांडेय, दारोगा सुरेश मिश्र, राजेश त्रिपाठी, राधेश्याम ¨सह, श्याम प्रकाश पांडेय, हरिनंदन ओझा, हेड कांस्टेबल राजकुमार और 28 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। मंगलवार को नए थानेदार जयकुमार ने चार्ज संभाल लिया। बाकी स्टाफ शाम तक आता रहा।तीसरी बार गिरी है गाज: रानीगंज पुलिस पर पहले भी दो बार अफसर बड़ी कार्रवाई कर चुके हैं। इससे पहले 30 अप्रैल 2013 को नजियापुर निवासी हेमा पांडेय की मौत में एसओ सहित थाने के कई सिपाही लाइन हाजिर हुए थे। इसके बाद मीरपुर निवासी अहिबरन पाल की रानीगंज में एक नर्सिंग होम में इलाज के दौरान मौत होने पर बवाल मचा था, तब एसओ सहित आधा दर्जन सिपाही हटाए गए थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।