Home उत्तर प्रदेश सनबीम ने मनाया प्रोत्साहन वर्ष,छात्रों को किया सम्मानित

सनबीम ने मनाया प्रोत्साहन वर्ष,छात्रों को किया सम्मानित

1
0

देवरिया कार्यालय
रिपोर्टर- मन्नान अहमद लारी

उड़ीसा का छऊ नृत्य रहा आकर्षण का केंद्र
खाना बाद में खाएंगे मतदान करने पहले जायेंगे
देवरिया,

शहर सोन्दा स्थित सनबीम स्कूल में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ” प्रोत्साहन व स्पीक मैके ” कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया गया। जिसकी शुरुआत कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह व विद्यालय की उप निदेशिका नीतू मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया।
कार्यक्रम में उपस्थित लोगो का ध्यान अपनी तरफ केंद्रित करते हुए बंगाल,उड़ीसा व झारखंड में प्रचलित लोक नृत्य ” छऊ ” का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।जिसकी लोगो ने खूब सराहना की।वही इस ” छऊ ” नृत्य पर प्रकाश डालते हुए विद्यालय के निदेशक अवनीश मिश्र ने कहा कि यह नृत्य भगवान शिव को समर्पित नृत्य है।इसके तीन रूप है सरैकल्लै छऊ( झारखंड),मयूर भंज( उड़ीसा) व पुरुलिया छऊ पश्चिम बंगाल में बसंत त्यौहार के चैत्र पर्व पर किया जाता है। हमारा प्रयास रहता है कि देश भर के संस्कृतियों को विद्यालय का मंच द्वारा यहां के लोगो को बताना । ताकि देवरिया के लोग भी इन संस्कृतियों से परिचित हो सके।
वही कार्यक्रम के कलाकार तमाल कांति, रजाक,गोपाल,निर्मल,बुद्धु मुड़ी, अमृत,गणेश,सकुमार आदि कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति की।

ही कार्यक्रम के दूसरे चरण में विद्यालय में 2018-19 की परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्र,छात्राओं में मयंक,हुमैद, सार्थक,समाना, अक्षर,प्रखर,घृति,कुनाल, रिया,चेतन,समीर,कनिष्का, गिरीश,अदिति,सौंदर्या आदि को सम्मानित किया गया । तो दूसरी तरफ विद्यालय के कक्षा सात के छात्र छात्राओं ने द्वारा मतदाता जागरूकता के तहत नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि “खाना बाद में खाएंगे,पहले मतदान करने जाएंगे “।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य एम फ्रेडरिक ने सभी आगन्तुको का आभार प्रगट किया। इस दौरान डॉ नवेन्दु राय, डॉ अतुल श्रीवास्तव,डॉ उमाकांत पांडेय,डॉ मनीषा श्रीवास्तव,रवि त्रिपाठी आदि अध्यापक व अध्यापिका मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।